Xiaomi ने लॉन्च किए 2 शानदार स्मार्टफोन्स, जाने फीचर्स और कीमत के बारे में

यह बात हम सभी भली-भांति जानते हैं कि आज के समय में Xiaomi दुनिया के सबसे बड़े स्मार्ट फोन प्राइस में से एक है जो काफी सारे पुराने ब्रांड्स को भी कुछ ही सालों में ओवरटेक कर चुका है। शाओमी की सफलता का मुख्य कारण यही है कि वह इस बाजार के अनुसार काम करता है और कम कीमत में अधिक से अधिक बेहतरीन स्मार्टफोन लांच करता है। शाओमी के आने के बाद ही भारत में स्मार्टफोन मार्केट में काफी बदलाव हुआ था और ना केवल चीनी ब्रांड्स बल्कि अन्य ब्रांड्स जैसे कि सैमसंग आदि भी भारत में एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन लॉन्च करने लगे थे। Xiaomi वर्तमान समय में लोगों के पसंदीदा सेगमेंट बजट स्मार्टफोन पर तो काम पर ही रहा है लेकिन साथ में अब कुछ बेहतरीन फ्लैगशिप स्मार्टफोन में निकालने लगा है और वह भी लोगों को पसंद आ रहे हैं। हाल ही में शाओमी ने दो शानदार स्मार्टफोन Xiaomi 11T और Xiaomi 11T Pro को लॉन्च किया हैं।

बुधवार को ग्लोबल इवेंट में लांच किए गए Xiaomi 11T और Xiaomi 11T Pro

हाल ही में चीनी स्माटफोन ब्रांड शाओमी ने बुधवार को एक ग्लोबल इवेंट आयोजित किया था जिसमें उन्होंने अपने इन 2 ब्रांड न्यू स्मार्टफोन्स Xiaomi 11T और Xiaomi 11T Pro को लांच किया था। शाओमी के द्वारा खासतौर पर फ्लैगशिप स्मार्टफोन को टक्कर देने के लिए Xioami 11T और Xiaomi 11T Pro को लॉन्च किया गया था। इन दोनों स्मार्टफोन के बारे में शाओमी का कहना है कि इन स्मार्टफोन्स में लोगो को सिनेमैजिक एक्सपीरियंस फीचर ऐड किया गया हैं जो लोगो को वर्चुअल चीजों को बेहतरीन तरीके से इंजॉय करने में काफी मदद करेगा। ऐसे स्मार्टफोन के डिजाइन के बाद की जाए तो इसमें पीछे की तरफ ट्रिपल रियल कैमरा सेटअप और आगे की तरफ पंचहोल कैमरा दिया गया हैं। ग्लॉसी फिनिशिंग कारण हाथ में पकड़ने पर स्मार्टफोन काफी बेहतरीन प्रतीत होता हैं।

जाने Xiaomi 11T के फीचर्स के बारे में

शाओमी 11T शाओमी के द्वारा हाल ही में लांच किया गया एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन हैं जिसमे एंड्राइड 11 का सपोर्ट और शाओमी फैंस का पसंदीदा MIUI 12.5 दिया गया हैं। Xiaomi 11T में 6.67 इंच की 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट वाली फ्लैट एमोलेड डिस्प्ले दी गयी हैं। शाओमी के इस स्मार्टफोन में मीडियाटेक का डायमेंसिटी 1200-अल्ट्रा प्रोसेसर को ऐड किया गया है जो 8जीबी की फ़ास्ट रैम के साथ मिलकर यूजर्स को शानदार जॉइनिंग परफॉर्मेंस देता है। अगर स्मार्टफोन के कैमरा सेटअप की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में 108 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड कैमरा, 8 मेगापिक्सल टेलीमैक्रो शूटर कैमरा वाला ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है।

अगर आप वीडियो रिकॉर्डिंग के शौकीन हो तो आपको यह जानकर खुशी होगी की Xiaomi 11T में एंड टू एंड एचडीआर 10 प्लस के सपोर्ट के साथ 8K वीडियो रिकॉर्डिंग सम्भव हैं। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग में फोन में दिया गया 16 मेगापिक्सल का कैमरा आपकी मदद करेगा। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है जिसे 65 65 वॉट की टर्बो चार्जिंग टेक्नॉलॉजी की मदद से 36 मिनट में फूल चार्ज किया जा सकता हैं। इसके अलावा Xiaomi 11T में 256जीबी इंटरनल स्टोरेज दिया गया हैं और साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में 5G कनेक्टिविटी भी मिलेगी।

जाने Xiaomi 11T Pro के फीचर्स के बारे में

Xiaomi 11T Pro शाओमी के द्वारा लांच किए गए अब तक के सबसे बेहतरीन फ्लैगशिप स्मार्टफोंस में से एक है। इस स्मार्टफोन में आपको एंड्राइड 11 और MIUI 12.5 का सपोर्ट मिलता हैं। स्मार्टफोन में आपको 6.67 इंच की 120 हर्ट्स रिफ्रेश रेट के साथ आने वाली 10बिट ट्रू कलर एमोलेड डिस्प्ले दी गई है जिसे अडॉप्टिवसिंक फीचर और भी बेहतर बनाता हैं। स्मार्टफोन में मिलने वाली 12जीबी की फ़ास्ट रेम फ़ोन में यूज किये गए स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर के साथ मिलकर इसे काफी तेज बना देती है जिससे कि गेमिंग करने वाले यूजर्स को वाकई में एक बेहतरीन एक्सपीरियंस मिलता है। यह एक 5G स्मार्टफोन है जिसमें आपको वाई-फाई 6, ब्लूटूथ वी 5.2, जीपीएस/ए-जीपीएस और एनएफसी आदि कई सुविधाए मिलेगी।

अगर Xiaomi 11T Pro के कैमरा सेटअप की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में आपको पीछे की तरफ 108 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड सेंसर और 8 मेगापिक्सल टेलीमैक्रो शूटर कैमरा के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है। वहीं अगर फोन के फ्रंट कैमरा की बात की जाए तो सेल्फी और वीडियो कॉलिंग जैसे फीचर्स का फायदा उठाने के लिए इस फोन में आपको 16 मेगापिक्सल का शानदार फ्रंट कैमरा दिया गया हैं। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में आपको 5000 एमएएच की बैटरी मिलती है जिसे चार्ज करने के लिए 120 वॉट की HyperCharge टेक्नोलॉजी दी गयी हैं जिसकी मदद से मात्र 17 मिनट में स्मार्टफोन को फुल चार्ज किया जा सकता है।

जाने क्या होगी Xioami 11T और Xiaomi 11T Pro की कीमत

पहले तो यह बता दें कि इन स्मार्टफोन को अभी तक भारत में लॉन्च नहीं किया गया है। स्मार्टफोन ग्लोबल लेवल पर लांच किए गए हैं जो कई वेस्टर्न कंट्रीज में बेचे जाएंगे। भारत ने यह स्मार्ट फोन कब लांच किए जाएंगे इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है और ना ही इस बात की जानकारी है कि यह स्मार्टफोन किस नाम और सिरिज के साथ भारत आएंगे। लेकिन अगर इन स्मार्टफोन के ग्लोबल प्राइस की बात की जाए तो Xiaomi 11T 128जीबी वेरिएंट के लिए EUR 499 (43,300 रुपये) और Xiaomi 11T 256जीबी वेरिएंट के लिए EUR 549 (47,700 रुपये) की कीमत तय की गई। वही दूसरी तरफ Xiaomi 11T Pro 128जीबी वेरिएंट के लिए EUR 649 (60,700 रुपये) और Xiaomi 11T Pro 256जीबी वेरिएंट के लिए EUR 749 (65,00 रुपये) की कीमत निर्धारित को गयी हैं।

Leave a Comment