Telegram Se Paise Kaise Kamaye? | How Make Money Online in Hindi

Telegram se Paise Kaise Kamaye :- वर्तमान में  हमारे दैनिक जीवन में Telegram se Paise Kaise Kamaye जानना  काफी जरुरी हो गया है क्योंकि हमारा सारा काम इन्टरनेट की मदद से हो जाता है। आज के समय में बहुत से लोग इन्टरनेट पर कई Apps जैसे Telegram, YouTube, फेसबुक, Instagram से ऑनलाइन पैसे कमा रहे है। अगर आप भी इन्टरनेट पर ऑनलाइन रहकर पैसे कमाना चाहते है तो आप भी इन apps की मदद से ऑनलाइन पैसे कमा सकते है।

इस आर्टिकल में हम आपको Telegram Se Paise Kaise Kamaye के बारे में बतायेगे। जिससे आप भी Telegram App पर अपना चैनल बनाकर ऑनलाइन पैसे कमा सके। अगर आप यह जरुरी जानकारी लेना चाहते है तो हमारे इस आर्टिकल को अतं तक पढ़े।

इस आर्टिकल में आपको Telegram App की मदद से पैसे कमाने के बारे कई तरीको के बारे में बताया जायेगा। अगर आप यह जानकारी लेना चाहते है तो हमारे इस आर्टिकल के साथ बने रहे।

Telegram App क्या है?

Telegram एक Messaging App है जिस पर आप अपने फ्रेंड्स के साथ chat, video call, ऑडियो call कर सकते है। यह app काफी हद तक whatsapp app की तरह ही है जिसमे आपको whatsapp से ज्यादा और बेहतर फीचर मिलते है।

Telegram App अपने यूजर को पैसे कमाने का मौका भी देता है तो अगर आप Telegram App की मदद से ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते है तो आप बिना किसी परेशानी के Telegram App से पैसे कमा सकते है।

Telegram App se Paise Kaise Kamaye?

अगर आप Telegram App से पैसे कमाना चाहते है तो आपको सबसे पहले Telegram App अपना अकाउंट बनाना होगा अगर आप Telegram App पर अकाउंट नही बनाना जानते है तो आप इन्टरनेट से पढ़कर इस aap पर अपना Telegram account बना सकते है।

इसके बाद आपको इस app पर अपना एक चैनल बनाना होगा, जो आप अपने इंटरेस्ट के अनुसार बना सकते है। इसके बाद आप Telegram App से पैसे कमा सकते है।

Telegram App से पैसे कमाने के कुछ तरीको के बारे में नीचे बताया जा रहा है।

1. Affiliate Marketing

अगर आप टेलीग्राम app की मदद से ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते है तो आपके लिए Affiliate Marketing सबसे बेस्ट तरीका है जिससे आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते है।

Affiliate Marketing से पैसे कमाने के इस प्रोसेस में आपको किसी प्रोडक्ट को अपने टेलीग्राम चैनल के जरिये बेचना होता है। जब कोई यूजर आपके उस लिंक से प्रोडक्ट को खरीदता है तो आपको उस प्रोडक्ट की कंपनी पैसे देती है।

इसके लिए आपको एक Affiliate अकाउंट बनाना होता है फिर आप किसी कंपनी के प्रोडक्ट या ई-कॉमर्स वेबसाइट के प्रोडक्ट्स को बेच कर काफी अच्छे पैसे कमा सकते है।

इस Affiliate Marketing से पैसे कमाने के लिए आपके टेलीग्राम चैनल पर कम से कम एक हज़ार सब्सक्राइबर होने जरुरी है इसके बाद ही आपको Affiliate अकाउंट मिल सकेगा।

2.Paid Promotions

अगर आपके Telegram चैनल पर काफी अच्छे सब्सक्राइबर है तब आप इस प्रोसेस से काफी अच्छे पैसे कमा सकते है।

इस Paid Promotions में आपको किसी कम्पनी के किसी प्रोडक्ट के बारे में बताना होता है, या फिर आप अपने Paid Promotions के चैनल पर किसी अन्य प्लेटफ़ॉर्म के किसी चैनल को प्रमोट कर सकते है

और इसके लिए अपना चैनल प्रमोट कराने वाला व्यक्ति आपको काफी अच्छे पैसे पे करते है। इस तरह आप टेलीग्राम चैनल पर Paid Promotions करके भी पैसे कमा सकते है।

3. Link Shortner Websites

अगर आप Affiliate Marketing के अलावा भी Telegram App से पैसे कमाने के तरीके के बारे में जानना चाहते है तो आप Link Shortner Websites से भी काफी अच्छे पैसे कमा सकते है।

इस Link Shortner Websites से पैसे कमाने की प्रोसेस में आपको websites के लिंक को छोटा करके अपने Telegram App के चैनल में भेजना होता है।
इसके बाद जितने ज्यादा लोग इस लिंक पर क्लिक करके open करते है आपको उतना हो अधिक फायदा होता है।

इस Link Shortner Websites से पैसे कमाने के लिए आप Urlking।in या फिर Link Shortenr Website का इस्तेमाल कर सकते है और पैसे कमा सकते है।

4. Apps Refer

अगर आप Telegram App से पैसे कमाने के सबसे आसान तरीके के बारे में जानना चाहते है तो आप apps को अपने Telegram चैनल में भेज कर लोगो को रेफेर कर सकते है और इससे भी आप काफी ज्यादा पैसे कमा सकते है।

अगर आप नही जानते तो आपको बता दू कि आज के समय में ऐसे बहुत से apps है जो अपने app को किसी दुसरे यूजर के पास रेफेर करने पर काफी अच्छे पैसे प्रदान करते है।

Related post:

Twitter Se Paise Kaise Kamaye
Linkedin Se Paise Kaise Kamaye

5. Reseling Product

Reseling Telegram se paise Kamane का काफ़ी अच्छा विकल्प है। Reseling Product का मतलब आप किसी भी prodcut को कम price में खरीद सकते है

और उसे Telegram Channel की मदद से Commission के साथ सेल कर सकते हैं। इस तरह आप Telegram से Reseling करके काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं

Telegram Se Paise Kaise Kamaye FAQ:

Q: टेलीग्राम एप क्या है?

Telegram एक Messaging App है जिस पर आप अपने फ्रेंड्स के साथ chat, video call, ऑडियो call कर सकते है। यह app हर यूजर के लिए फ्री है और यह एंड्राइड और iOS के लिए फ्री में उपलब्ध है।

Q: क्या टेलीग्राम से पैसे कमायें जा सकते है?

जी हाँ, अगर आप Telegram app की मदद से पैसे कमाना चाहते है तो आप ऊपर दिए गये तरीको से Telegram से पैसे कमा सकते है।

Q: क्या Telegram App सुरक्षित है?

Telegram app अपने किसी भी यूजर का डाटा अपने सर्वर पर स्टोर नही करता है और इसलिए हम कह सकते है कि Telegram एक safe app है और साथ ही यह app अपने यूजर की प्राइवेसी को भी सुरक्षित रखता है।

Q: Telegram पर पैसे कैसे कमा सकते है?

अगर आप Telegram app से पैसे कमाना चाहते है तो इसके लिए आपको सबसे पहले Telegram पर अपना चैनल बनाना होगा, और इसके बाद Telegram से पैसे कमा सकते है।

Conclusion

तो दोस्तो ये था हमारा आज का आर्टिकल जिसमे हमने आपको Telegram se Paise Kaise Kamaye कुछ तरीको के बारे के बारे में बताया। I Hope की आपको इस आर्टिकल में Telegram se Paise Kaise Kamaye In Hindi तरीके useful साबित हुए होंगे।

यदि आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया है तो इसे अपने दोस्तों के पास शेयर करे जिससे की उनको भी कुछ जानकारी मिल सके।  आपको कुछ पूंछना है तो आप कमेंट करके पूंछ  सकते है जिससे कि हम कुछ सुधार कर सके।  हमारी वेबसाइट पर आने के लिए तय दिल दे आपका धन्यवाद।

Leave a Comment