REET Admit Card 2021: BSER ने रीट एडमिट कार्ड जारी किये, इस लिंक से करें डाउनलोड reetbser21.com पर

जितने भी अभियार्थी राजस्थान रीट एग्जामिनेशन के लिए अप्लाई किए है, उन्हें कितने दिनों से इस परीक्षा के एडमिट कार्ड का इंतजार था। लेकिन अब उन सभी कैंडिडेट के लिए एक खुशखबरी यह है की अब जल्द ही वे राजस्थान रीट परीक्षा दे पाएंगे। क्योंकि जिस चीज का सबको इंतजार था अब वो खत्म हो गया है राजस्थान रीट एग्जामिनेशन के एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। कैंडिडेट एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए reetbser21.com पर जा सकते हैं। जानकारी के मुताबिक, 26 सितंबर 2021 को रीट एग्जामिनेशन का आयोजन होगा।

आपके जानकारी के लिए बता दे कि 2018 के पश्चात अब जाके रीट एग्जामिनेशन का आयोजन होने वाला है। राजस्थान रीट एग्जामिनेशन से राज्य में टीचर्स के 31000 पोस्ट पर भर्ती किया जाएगा। इस बार राजस्थान रीट एग्जामिनेशन के लिए राज्य के कम से कम 16.5 लाख कैंडिडेट ने अप्लाई किया है। यदि कैंडिडेट एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं, तो उन्हें अपना नाम, डेट ऑफ बर्थ, फॉर्म नंबर और मदर नेम डालना होता है। जब कैंडिडेट इन सब जानकारी को दर्ज करेंगे तब उनके मोबाइल स्क्रीन पर एडमिट कार्ड दिखाई देगा।

इस प्रकार कर सकते हैं डाउनलोड ?

● यदि आपको इस परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड करना है, तो उसके लिए आपको सबसे पहले रीट आधिकारिक वेबसाइट reetbser21.Com पर जाना होता है।
● उसके बाद आपको reetbser21.com के लिंक पर ओके करना होगा। जिसके पश्चात आपको अपना नाम, डेट ऑफ बर्थ, फॉर्म नंबर और मदर नेम डालकर लॉगइन करना होता है।
● जैसे ही आप इन सब इंफॉर्मेशन को दर्ज करेंगे वैसे ही आपके सामने एडमिट कार्ड आ जाएगा।

जैसा की हम जानते हैं की आज हमारा देश कोरोना जैसे महामारी का सामना कर रहा है इसी बात को मद्दे नजर रखते हुए एग्जामिनेशन के लिए एक गाइडलाइन भी जारी किया गया है जिसके मुताबिक, कोरोना गाइडलाइन को मद्दे नजर रखते हुए ही इस परीक्षा का आयोजन कराया जाने वाला है।

राजस्थान रीट एग्जामिनेशन गाइडलाइन ?

● कैंडिडेट को चेन, लॉकेट, घड़ी, कान के टॉप्स, रिंग या फिर किसी भी तरह की कोई भी जूलरी, डायरी, पर्स, हैंडबैग इत्यादि को एग्जामिनेशन केंद्र में ले जाने की परमिशन नही प्रदान किया जाएगा।
● कैंडिडेट को एग्जामिनेशन केंद्र में ट्रांसपोरेंट वाटर की पोतल ले जाने की परमिशन प्रदान किया जाता है।
● कैंडिडेट को ब्लूटूथ, मोबाइल, कैलकुलेट जैसे इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को भी नही ले जाना है। क्योंकि इन सब चीजों को परीक्षा केंद्र के भीतर ले जाने की परमिशन नही मिलता है।
● जानकारी के मुताबिक, Question paper के एग्जामिनेशन केंद्र से दो घंटे पूर्व हो इंटरनेट सर्विस को बंद कर दिया जाएगा।
● एग्जामिनेशन का आयोजन कोरोना गाइडलाइन को मद्दे नजर रखते हुए किया जाएगा। बगैर मास्क के किसी भी कैंडिडेट को परीक्षा केंद्र के अंदर एंट्री नहीं मिलेगी। एग्जामिनेशन केंद्र पर सोशल डिस्टेंसी जैसे रूल्स को फॉलो किया जाएगा।
● जैसा की एग्जामिनेशन दो शिफ्ट में लिया जाएगा। Morning में 10 बजे से 12.30 बजे तक के बीच क्लास 6 से 8 तक के रीट Label-2 की एग्जामिनेशन होने वाला है। और 2.30 बजे से लेकर 6 बजे तक के बीच क्लास 1 से लेकर क्लास 5 तक के लिए रीट Label-1 की एग्जाम होने वाला है।

पूरी पारदर्शिता के साथ होगी रीट

डोटासरा के कहने के अनुसार, राजस्थान रीट एग्जामिनेशन के आयोजन को लेकर सरकार हर प्रकार से अलर्ट है। सरकार के माध्यम से किसी भी प्रकार की कोई भी मिस्टेक नही होने देगी। कहने का तात्पर्य यह है कि जो भी कैंडिडेट अच्छा करेंगे उन्हें अच्छा ही परिणाम प्राप्त होगी। 26 सितंबर को ही ये एग्जाम लिया जाने वाला है।

जैसा की मैने आपको पहले भी बताया है की इस एग्जामिनेशन का बड़ी बेसबरी से इंतजार किया जा रहा था। जिसके कारण कैंडिडेट को काफी वक्त भी मिल गया इस एग्जामिनेशन की तैयारी के लिए और कोरोना ने भी सभी बच्चों को परेशान कर दिया है। कोरोना वायरस के वजह से काफी सारे बच्चे परेशान हैं जो रीट की तैयारी कर रहे हैं उनकी फीस फालतू की लग रही है। ऐसी स्थिति में गरीब परिवार के बच्चों को आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ रहा है। यही कारण है की इस बार रीट की परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से कराई जाएगी।

Board NameBSER (Board of Secondary Education, Rajasthan)
परीक्षा का नामREET 2021
राजस्थान REET Exam  DATE26th  September 2021
REET Admit card Release date17th  September 2021
REET Official Website Link
               Or
Download Admit Card
www.reetbser21.com

rajeduboard.rajasthan.gov.in

www.reetbser21.org

www.reetbser21.net

www.reetbser21.info
Help Line Number8094661312, 8094660763, 7231852585 Call between 10:00 AM to 5:00 PM






Leave a Comment