Connect with us

Sports

Manish Pandey ने एक गेंद पर बनाए 11 रन: Birthday Special

Published

on

manish pandey birthday special

जैसा की आप जानते हैं  भारतीय क्रिकेटर मनीष पांडे  विस्फोटक बल्लेबाज नहीं  है। लेकिन वो एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो किसी भी समय विरोधी गेंदबाजों को धो डालने की क्षमता रखते हैं। मनीष पांडे अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं। जिस अवसर पर हम आपको मनीष पांडे के उस कारनामे के बारे में आपको अवगत कराने जा रहे हैं जो ज्यादातर बल्लेबाज नहीं कर सकते। ऐसा कटक में श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच के दौरान भी देखने को मिला। उन्होंने 18 गेंदों में 2 चौके और 2 छक्के के साथ 32 रन बनाए, फाइनल तब हुआ जब उन्होंने 1 गेंद पर कुल 11 रन बनाए। ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है

दरअसल, नुवान प्रदीप की गेंद पर फेंके गए 19वें ओवर की आखिरी गेंद मनीष ने थर्ड मैन के ऊपर 6 रन बनाकर बाउंड्री लाइन से बाहर कर दी. अंपायर ने गेंद को नो बॉल करार दिया। अब जब अगली गेंद फ्री हिट हुई तो पहले से तैयार मनीष पांडे ने गेंद को चौका लगाया। इस तरह टीम इंडिया को इस एक लीगल बॉल पर 11 रन मिल गए। इस ओवर में कुल 21 रन बने।

उस मुकाबले मे टीम इंडिया ने मैच में श्रीलंका को रिकॉर्ड 93 रन से हरा दिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट पर 180 रन का लक्ष्य दिया । इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 16 ओवर में महज 87 रन पर ऑल आउट होकर मैच हार गई । 4 विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड देकर सम्मानित किया गया ।

IndianMic एक News Website है जहा पर आपको हर प्रकार की न्यूज़ मिलेगी जैसे कि Online Activities, Gaming, Social Media, Bollywood, Festivals, किसान और भारत में हर प्रकार की घटनाओ की न्यूज़ आपको बहुत ही जल्दी और पुरे सच के साथ बिना किसी Judgement के मिलेगी।

IPL

आज आमने-सामने होंगी चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस

Published

on

MI VS CSK

क्रिकेट प्रेमियों की प्रतीक्षा का समय समाप्त हो गया है, आज आईपीएल के 14 वें सीजन के दूसरे फेज की शुरुआत होनी है।
आपको बता दें कि यह मुकाबला सबसे पहले मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा।
सूत्रों के मुताबिक आईपीएल के सेकण्ड फेज का सभी दर्शकों को बेसब्री से इंतजार था और अब यह इंतजार समाप्त हो रहा है।

जाने कौन रहेगा अगुआ……?

क्रिकेट में रोमांचकारी सिर्फ बैट या बॉल नहीं होते बल्कि मैच का रोमांच मैच के मुखिया पर भी निर्भर करता है आपको बता दें कि टूर्नामेंट की दो सफल टीमों में चेन्नई सुपर किंग्स की अगुवाई महेंद्र सिंह धोनी तथा मुंबई इंडियंस की अगुवाई रोहित शर्मा कर रहे हैं।

किसका क्या है स्तर…….?

आपको जानकर हैरानी होगी कि मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनेे पिछले रिकार्ड में सात मैचों में 10 अंकों के साथ पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर थी जबकि मुंबई की टीम सात मैचों में 8 अंक अर्जित कर चौथे स्थान पर जगह बना पाई है।

कहां कमजोर है टीम……..?

आपको बता दें कि इस बार मैच में कई खिलाड़ी बदले हुए नजर आ सकते हैं चेन्नई सुपर किंग्स के फॉफ डू प्लेसी के घायल होने की घटना सामने आई है उनकी जगह सम्भवतः रॉबिन उथप्पा लें तो दूसरी ओर सेम की जगह जोश हेजलवुड की खेले जाने की उम्मीद है।
बता दें कि मुंबई इंडियंस की टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

IPL 2021 CSK vs MI 30th Match, CSK और MI की टीम में कौन हो सकते हैं

IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स की टीम लिस्ट:

  • Robin Uthappa
  • Ruturaj Gaikwad
  • Moeen Ali
  • Suresh Raina
  • Ambati Rayudu
  • MS Dhoni (C&WK)
  • Ravindra Jadeja
  • Dwayne Bravo
  • Shardul Thakur
  • Deepak Chahar
  • Josh Hazlewood

IPL 2021: मुंबई इंडियंस की टीम लिस्ट

  • Rohit Sharma (C)
  • Quinton de Kock (WK)
  • Suryakumar Yadav
  • Ishan Kishan
  • Hardik Pandya
  • Kieron Pollard
  • Krunal Pandya
  • Rahul Chahar
  • Adam Milne
  • Jasprit Bumrah
  • Trent Boult

Frequently Asked Question

Q. मुंबई इंडियंस के 11 खिलाड़ी कौन कौन से हैं?

Rohit Sharma (C), Quinton de Kock (WK), Suryakumar Yadav, Ishan Kishan, Hardik Pandya, Kieron Pollard, Krunal Pandya, Rahul Chahar, Adam Milne, Jasprit Bumrah, Trent Boult

Q. आईपीएल के कितने मैच होंगे?

ये मैच 19 सितंबर दिन रविवार को शाम को खेला जाएगा. आईपीएल के सारे मैच यूएई में होंगे. मैच दुबई, आबुधाबी और शारजाह में खेले जाएंगे. आईपीएल 2021 के 29 मैच पहले ही भारत में खेले जा चुके हैं, अब 31 मैच और होने बाकी हैं

Q. IPL में एक टीम के कितने मैच होते हैं?

प्रत्येक टीम – 14 मैच

Q. आईपीएल में पहले स्थान पर कौन सी टीम है?

दो टीमों ने 8-8 मैच भी खेल लिए हैं, जिनमें दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स की टीम शामिल है। इनमें से एक टीम अंकतालिका में शीर्ष पर है, जबकि एक टीम छठे स्थान पर बनी हुई है।

Q. अब टीम चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान कौन?

MS Dhoni

Q. अब टीम मुंबई इंडियंस का कप्तान कौन?

Rohit Sharma

Continue Reading

India

अनिल कुंबले फिर बन सकते हैं टीम इंडिया के हेड कोच…..

Published

on

anil kumbale

क्रिकेट जगत में मिल रही सूचनाओं के मुताबिक बीसीसीआई अनिल कुंबले को फिर से टीम इंडिया का हेड कोच बनाने पर विचार कर रही है परंतु या पूरी तरह बीसीसीआई पर निर्भर नहीं करता है यह तभी संभव है जब अनिल कुंबले इससे सहमत हों।बीसीसीआई के मानना है कि अनिल कुंबले को टीम होना चाहिए और वह इसके प्रयास कर रही है।

कौन है इंडिया का हेड कोच……

आपको बता दें कि चैंपियंस ट्रॉफी में इंडिया की हार के बाद कप्तान विराट कोहली के साथ उत्पन्न गतिरोध कर चलते कुंबले ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था अभी वर्तमान में टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री हैं परंतु इनके पास यह पद T20 वर्ल्ड कप तक ही है उसके बाद बीसीसीआई इस पद पर किसी और को बैठायेगी।
खबर आ रही है कि बीसीसीआई अनिल कुंबले से वापस इस पद को ग्रहण करने के लिए आवेदन करने की बात कह सकती हैं, अगर अनिल कुंबले ने आवेदन किया तो बीसीसीआई उन्हें टीम इंडिया का कोच नियुक्त करेगी यह भी खबर है कि वीवीएस लक्ष्मण भी इस पद के लिए रेस में हैं।

क्यों दिया था अनिल कुंबले ने इस्तीफा……?

आपको बता दें कि अनिल कुंबले टीम इंडिया के दिग्गजों में से एक हैं वह टीम इंडिया के कोच के रूप में अपनी सेवा दे रहे थे प्रदर्शन भी अच्छा था परंतु कप्तान विराट कोहली और कुंबले के बीच हुआ मनमुटाव क्रिकेट जगत के लिए भारी पड़ गया, इसी मनमुटाव के चलते स्पिनर और पूर्व दिग्गज अनिल कुंबले ने 2017 में अपने पद से इस्तीफा दे दिया।आपको बता दें कि इन्होंने 2008 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था ।
वर्तमान में इंडिया टीम के कोच रवि शास्त्री हैं जिनका कार्यकाल T20 वर्ल्ड कप तक ही है इसके बाद बीसीसीआई अनिल कुंबले को वापस इस पद पर बिठाना चाह रही है इसके लिए संभावना है कि अनिल कुंबले से इस पद पर आवेदन करने के लिए कहा जाय।
बताया जा रहा है कि इस पद के लिए आवेदन की रेस में एक बड़ा नाम वीवीएस लक्ष्मण का भी है।

Continue Reading

India

राहुल लेंगे विराट कोहली की जगह

Published

on

Kl rahul can be captain of t20 after virat kohli

क्रिकेट फैंस को जानकर हैरानी होगी कि पिछले दिन दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली ने टी20 की कप्तानी छोड़ने का अपना निर्णय सबके सामने रखा और इसकी वजह अपना वर्क लोड बताया उन्होंने कहा कि इंडियन टीम और टेस्ट क्रिकेट और वनडे क्रिकेट में लीड करने के लिए कुछ स्पेस की जरूरत है बतौर T20 कप्तान मैंने टीम को सब कुछ दिया है और आगे भी बतौर बल्लेबाज में T20 क्रिकेट को अपना पूरा योगदान दूंगा और यह कहते हुए उन्होंने T20 वर्ल्ड कप की कप्तानी छोड़ने का निर्णय सुना दिया और उसके बाद से नए कप्तान पर तमाम तरह के सवाल जवाब हो रहे थे जो अब लगभग समाप्त हो रहे हैं।

राहुल होंगे T20 वर्ल्ड कप के नए कप्तान

विराट कोहली की कप्तानी छोड़ने के फैसले के बाद उठी रिक्तता अब भर्ती नजर आ रही है आपको बता दें कि पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर ने टी20 की कप्तानी के लिए राहुल को योग्य मान रहे हैं और उन्हें इसके लिए तैयार किया जाना चाहिए आपको बता दें कि राहुल ने आईपीएल की कप्तानी में अपनी दक्षता का बेहतर प्रदर्शन किया है।

विराट और रोहित में थी अनबन

हालिया सूचना के मुताबिक विराट कोहली की कप्तानी छोड़ने की वजह वर्क लोड नहीं बल्कि अंदरूनी अनबन थी
आपको बता दें कि विराट कोहली रोहित शर्मा को उप कप्तान के पद से हटाना चाहते थे और वनडे में के एल राहुल तथा T20 में ऋषभ पंत को उप कप्तान बनाना चाहते थे ,और अब मामला पूरी तरह बदल चुका है अब राहुल सीधा T20 वर्ल्ड कप के कप्तान बनने वाले हैं।

Continue Reading

Trending

0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap