Connect with us

Biography

Geethika Tiwary Biography in 2021 Wiki, Age, Movies, Images, boyfriend

Published

on

Geethika Tiwary biography in 2021

दोस्तों हम इस पोस्ट मे आपको यंग एक्ट्रेस Geethika Tiwary biography in 2021 Wiki, Age, Movies, Images, boyfriend के बारे मे बताएँगे। Geethika Tiwary के बारे मे जानने के लिए पोस्ट को पूरा जरूर पढ़े।
फिल्म इंडस्ट्री के बारे में हम सभी जानते है कि हर रोज कोई ना कोई नया चेहरा यहां दिखाई देता है, जिनमें से कुछ स्टारडम हासिल कर लेते है तो कुछ वहां तक नहीं पहुंच पाते। नए चेहरो का आना जाना यहाँ लगा ही रहता है लेकिन कुछ चेहरे ऐसे होते है जो आँखों मे बस जाते है। 

हाल ही में एक नया चेहरा फिल्म इंडस्ट्री में देखने को मिला है जिसका नाम है गीतिका तिवारी (Geethika Tiwari) यह बहुत ही खूबसूरत अभिनेत्री है जिनकी खूबसूरती का कायल आजकल हर कोई हो रहा है। दीपावली के दौरान गीतिका को कल्याण ज्वेलरी के विज्ञापन में तमिल के नागार्जुन, तेलुगु के प्रभु गणेश और कन्नड़ के शिवा राजकुमार के साथ चित्रित किया गया था। तब से ही यह बहुत अधिक पॉपुलर हो गयी है।

इनके स्टाइल को देखकर कई युवा इनके दीवाने हो गए है और वही युवतियां इन्हें फैशन आइकन के रूप में देख रही है और उनके लुक्स से प्रभावित हो कर इन्हें कॉपी किया जा रहा है। आखिर यह सब हो भी क्यों ना यह बला की खूबसूरत जो है। अब जल्द ही इन्हें बड़ी स्क्रीन पर देखा जायेगा।

आज के आर्टिकल में हम आपको गीतिका तिवारी की उम्र, विकी और जीवनी के बारे में बताएंगे। तो चलिए हम गीतिका तिवारी के व्यक्तिगत जीवन पर नजर डालते है।

गीतिका तिवारी जीवन परिचय 

नामगीतिका तिवारी
निकनेमगीतिका
जन्म1 जनवरी 1994
उम्र27 वर्ष
जन्म स्थानचेन्नई, तमिलनाडु
लम्बाई5 फीट 4 इंच
वजन54 किलो
आँखों का रंगकाला
बालो का रंगकाला
शिक्षाग्रेजुएट
पिता का नाम
माता का नाम
भाई-बहन
धर्महिन्दू
राष्ट्रीयताभारतीय
पेशामॉडल व अभिनेत्री
पहली फिल्मलीजेंड सरवनन की अनाम फिल्म
नेटवर्थ

गीतिका तिवारी कौन है?

गीतिका तिवारी (Geethika Tiwari) भारतीय मूल की मॉडल व अभिनेत्री है। जो काफी समय से मॉडलिंग के क्षेत्र में अपना करियर बना रही है और अब जल्द ही फिल्म अभिनेत्री बनने वाली है। इस भारतीय मॉडल को फिल्मो मे देखना सरहनीय है।

Geethika Tiwary biography in 2021

गीतिका का जन्म

गीतिका तिवारी (Geethika Tiwari) का जन्म चेन्नई के तमिलनाडु में 1 जनवरी 1994 को हुआ था। इस समय इनकी आयु 27 वर्ष 4 महीने है। फिर भी इन्हें देख कर कोई कह नहीं सकता कि यह इस उम्र की है।

 गीतिका तिवारी की शिक्षा

गीतिका तिवारी की शिक्षा व कॉलेज के बारे मे कोई खास जानकारी नहीं है, लेकिन बताया जाता है कि उन्होंने ग्रेजुएशन की हुई है जल्द ही आपको यह जानकारी प्रदान की जाएगी।

गीतिका तिवारी का करियर

गीतिका तिवारी (Geethika Tiwari) ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की। वह बहुत अच्छी मॉडल है लेकिन अब वह मॉडलिंग को छोड़कर फिल्मों में करें बनाने चल दी है। हमें उम्मीद है कि वह जल्द ही एक अच्छी अभिनेत्री के रूप में अपना फिल्मी कैरियर बना लेंगी।

गीतिका तिवारी की पहली फिल्म

गीतिका तिवारी ने मॉडलिंग के बाद फिल्मों की ओर रुख कर लिया है। वह फिल्म निर्माता जेडी और जेरी द्वारा निर्देशित लीजेंड सरवनन की अनाम फिल्म करने जा रही है। इनको फिल्मी पर्दे पर देखना वाकई रोमांचित कर देने वाला है क्योंकि सभी इनकी एक्टिंग को देखने के इच्छुक है।

Geethika Tiwary film

गीतिका तिवारी की फिल्म की स्टार कास्ट

गीतिका तिवारी अपनी अनाम फिल्म में प्रभु, विवेक, विजय कुमार, नासर, थम्बी, रमैया, काली वेंकट, मायिलसामी, लता, कोवई सरला और देवी महेश के साथ काम करने वाली है। यह सभी बहुत बेहतरीन एक्टर है और  इनकी एक्टिंग में बहुत अधिक दम है। तो अब इन सभी स्टार के साथ गीतिका तिवारी की एक्टिंग को देखना लाजवाब होगा।

गीतिका तिवारी इंस्टाग्राम अकाउंट

गीतिका तिवारी यंग जनरेशन के बीच बहुत फेमस है। इनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर सितंबर 2021 तक 63k से अधिक फ़ोललोवेर्स है। इनके इंस्टाग्राम पर आप इनकी बहुत सारी खूबसूरत तस्वीरें देख सकते है।

गीतिका तिवारी की फिजिकल अपीरियंस

दीपिका तिवारी की लंबाई 5 फीट 4 इंच  और वजन 54 किलोग्राम है। इनकी आंखों व बालों का कलर काला है और इनकी स्किन बहुत अधिक फेयर है । 

 गीतिका तिवारी की पसंदीदा चीजें

दीपिका तिवारी को खाने का बहुत शौक है जिसमें उन्हें साउथ इंडियन और थाई फूड खाना बहुत ही अधिक पसंद है। इसके अलावा  उनकी पसंदीदा जगह कोच्ची है और उन्हें बैडमिंटन खेलना बहुत अधिक पसंद है। इनका फेवरेट रंग हरा है।

गीतिका तिवारी से जुडी अन्य बात

गीतिका तिवारी स्मोकिंग और अल्कोहल नहीं लेती है।

गीतिका तिवारी की Images:

Frequently Asked Question About Geethika Tiwary

Q. गीतिका तिवारी कौन है?

फिल्म अभिनेत्री

Q. गीतिका तिवारी की उम्र कितनी है?

27 वर्ष

Q. गीतिका तिवारी की लम्बाई कितनी है?

5 फीट 4 इंच

Q. गीतिका तिवारी का पसंदीदा खाना कौन सा है?

साउथ इंडियन और थाई

Q. गीतिका तिवारी के इंस्टाग्राम अकाउंट पर कितने फोललोवेर्स है?

63k followers


तो दोस्तों उम्मीद है आपको Geethika Tiwary biography in 2021 से जुड़ी जानकारी पसंद आई होगी। ऐसी ही अन्य जानकारियों के लिए आप हमारी वेबसाइट पर विजिट जरूर करें और यह आर्टिकल अपने दोस्तों के साथ शेयर करे।

IndianMic एक News Website है जहा पर आपको हर प्रकार की न्यूज़ मिलेगी जैसे कि Online Activities, Gaming, Social Media, Bollywood, Festivals, किसान और भारत में हर प्रकार की घटनाओ की न्यूज़ आपको बहुत ही जल्दी और पुरे सच के साथ बिना किसी Judgement के मिलेगी।

Biography

Sidhu Moose Wala Wiki, Height, Age, Girlfriend, Family, Biography in Hindi | सिद्धू मूसे वाला की जीवनी

Published

on

Sidhu Moose Wala

यह बात हम सभी को पता हैं की वर्तमान समय में अगर देश में बॉलीवुड इंडस्ट्री को गाने के मामले में कोई इंडस्ट्री टक्कर देती हैं तो वह पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री हैं। पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री ने अपने बेहतरीन पार्टी सोंग्स की वजह से काफी ग्रोथ हासिल की हैं जिसका श्रेय हनी सिंह जैसे कलाकारों को भी जाता हैं। वैसे तो पंजाबी गाने पंजाबी भाषा में बनाये जाते हैं लेकिन यह कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक पुरे देश में सुने जाते हैं। वर्तमान समय में कुछ कलाकार पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री पर राज करते हुए लोगों का दिल जीत रहे हैं और उन्ही में से एक सिद्धू मूसे वाला (Sidhu Moose Wala) भी हैं। इस लेख में हम ‘सिद्धू मूसे वाला की जीवनी‘ (Sidhu Moose Wala Wiki, Height, Age, Girlfriend, Family, Biography in Hindi) के बारे में बात करते हुए Sidhu Moose Wala Wiki पर भी नजर डालेंगे।

Sidhu Moose Wala कौन हैं?

सबसे पहले अगर आप नहीं जानते की ‘सिद्धू मूसे वाला कौन हैं‘ तो बता दे की सिद्धू मूसे वाला पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री के एक लोकप्रिय गायक हैं जिनके गाने न केवल पंजाब में बल्कि देश-विदेश में भी सुने जाते हैं। अपनी बेहतरीन लिरिक्स और शानदार आवाज के चलते सिद्धू मूसे वाला काफी कम समय में अपना नाम बनाने या फिर कहा जाये तो पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री का किंग बनने में सफल हुए हैं। इनका नाम पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री के अब तक के सबसे बड़े गायको में शामिल किया जाता हैं। सिद्धू मूसेवाला का असली नाम ‘सुखदीप सिंह सिद्धू’ हैं और इन्होने ‘जी वैगन’ गाने से अपने म्यूजिकल करियर की शुरुआत की थी। गायक बनने से पहले यह गाना लिखा करते थे और इनका लिखा हुआ पहला गाना ‘लाइसेंस’ था जो ‘निंजा’ ने गाया था।

Sidhu Moose Wala Biography in Hindi – सिद्धू मूसे वाला की जीवनी

सिद्धू मूसे वाला या फिर कहा जाये तो ‘सुखदीप सिंह सिद्धू‘ आज के समय में पंजाबी इंडस्ट्री के सबसे बड़े स्टार हैं लेकिन क्या आप जानते है की म्यूजिक इंडस्ट्री के इस किंग के करियर की शुरुआत कहा से हुई? दरअसल सिद्धू जब पांचवी कक्षा में थे तब लोकगीत गाया करते थे। सिद्धू मूसे वाला ने ग्रेजुएशन के समय अपने पहले गाने के लिए कई लिरिसिस्ट को अप्प्रोच किया लेकिन सभी ने उनके लिए लिरिक्स लिखने से मना कर दिया। इसके बाद सिद्धू खुद लिरिक्स लिखने का काम करने लग गए। साल 2016 में सिद्धू अपनी आगे की पढाई के लिए कनाडा चल गए लेकिन वहा भी सिद्धू ने लिरिक्स लिखने का काम जारी रखा। सिद्धू के द्वारा लिखी हुई एक लिरिक्स ‘लाइसेंस’ गाने के लिए चुन ली गयी जिसे गायक ‘निंजा’ ने गाया और गाना खूब लोकप्रिय हुआ।

इसके बाद में सिद्धू मूसे वाला ने खुद गाना बनाने का फैसला किया। साल 2017 में सिद्धू मूसे वाला ने अपना पहला गाना ‘जी-वैगन’ लांच किया जो हिट हो गया फिर उसी साल सिद्धू के द्वारा लांच किये गए के गाने ‘सो हाई’ को वैश्विक स्तर पर लोकप्रियता प्राप्त हुई। इसके बाद सिद्धू मूसे वाला ने एक के बाद एक गाने निकाले और वह सभी हिट होते चले गए। ‘जी वेगन’ और ‘सो हाई’ के साथ ‘सेम बीफ’, ‘टोचन’, ‘धक्का’, ‘गेम’, ‘जट्ट दा मुकाबला’, ‘जस्ट लिसन’, ‘डॉलर’ और ‘बेड’ जैसे कई ब्लॉकबस्टर गाने इन्होने गाये हैं। हाल ही में सिद्धू मूसे वाला के द्वारा ‘मूसटेप’ नाम से एक एल्बम लॉन्च किया गया था जो वैश्विक स्तर पर एक हिट साबित हुआ था।

Sidhu Moosewala Wiki – सिद्धू मूसे वाला की विकी

Nameसिधु मूसे वाला
Date of Birth/Age11 जून 1993/ 26 साल
Birthplaceमूसा गांव, मानसा, पंजाब
Zodiac Signमिथुन राशि
Professionम्यूजिक
Religionसिक्ख धर्म
Homeमूसा गांव, मानसा, पंजाब
Schoolगवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, मानसा
Universityगुरु नानक देव इंजीनियरिंग कॉलेज, लुधियाना
Debut Songजी-वैगन, लाइसेंस (केवल लिरिक्स)
Height185cm / 6’1
Weightकरीब 85 किलोग्राम
Parentsपिता : भोला सिंह सिद्धू, माता : चरण कौर सिद्धू
AwardBrit Asia TV Music Awards
Girl/Friendकोई नहीं (खबरों के अनुसार)

Sidhu Moose Wala Carrier – सिद्धू मूसे वाला का करियर

इस बात में कोई दो राय नहीं हैं की सिद्धू मूसे वाला आज के समय में पंजाबी इंडस्ट्री के सबसे बड़े गायको में से एक हैं और उनके सभी गाने वैश्विक स्तर पर हिट होते हैं। जहा एक समय पर सिद्धू के लिए गाने लिखने के लिए कई लिरिस्ट्स ने मना कर दिया था तो वही आज सिद्धू म्यूजिक इंडस्ट्री के सबसे बड़े गायक और लेखक बन चुके हैं। सिद्धू कई तरह के गाने बनाते है फिर चाहे वह पार्टी सॉन्ग्स हो या फिर मोटिवेशनल सॉन्ग्स लेकिन सिद्धू को मुख्य रूप से शानदार ब्लॉकबस्टर माफिया गानो के लिए जाना जाता हैं। सिद्धू ने काफी कम समय में इतनी लोकप्रियता प्राप्त कर ली हैं की दिल्ली से लेकर मुंबई तक आपको युवको की कारो में सिद्धू मूसे वाला के गाने चलते हुए मिल जायेंगे। सिद्धू मूसे वाला अब पंजाबी फिल्मो में भी काम करने लगे है। उनकी फिल्म ‘यस आई एम ए स्टूडेंट’ और ‘मूसा जट्ट’ रिलीज भी हो चुकी है।

अगर सिद्धू मूसे वाले के करियर के बारे में बात की जाये तो म्यूजिक इंडस्ट्री में आने से पहले कई उतार चढ़ाव देखे हैं लेकिन इंडस्ट्री में आने के बाद अपने टैलेंट के दम पर काफी कम समय में सिधु ने सफलता हासिल कर ली। सिद्धू मूसे वाला ‘चन्नी बांका’ को अपना गॉडफादर मानते हैं क्युकी चन्नी ने ही सिद्धू को म्यूजिक इंडस्ट्री से इंट्रोड्यूस करवाया था और उन्होंने ने सिद्धू को कनाडा में एस्टाब्लिश होने में मदद की थी। सिद्धू पहले केवल गायिकी के शौक़ीन थे लेकिन बाद में जब इन्हे म्यूजिक इंडस्ट्री में आना था तो किसी लिरिसिस्ट ने इनके लिए गाना नहीं लिखा जिसके चलते यह गाना भी खुद लिखने लग गए। इनका लिखा गाना जब निंजा ने गाया और वह हिट हो गया तो इंडस्ट्री में इनकी पहचान भी बन गयी। इसके बाद जब सिद्धू ने खुदके गाने लॉन्च किये तो वह भी हिट हुए जिसके चलते सिद्धू ने तेजी से अपना करियर आगे बढ़ाया।

Also read: Ananya Pandey Biography

Sidhu Moose Wala Family – सिद्धू मूसे वाला का परिवार

सिद्धू मूसे वाला आज के समय में एक बड़े पंजाबी सिंगर है और अक्सर देखा जाता हैं की कलाकारों के बच्चे या उनके परिवार के लोग ही तेजी से सफल कलाकार बन पाते हैं लेकिन सिद्धू मूसे वाला के मामले में ऐसा बिलकुल नहीं हैं क्युकी वह एक साधारण परिवार से नाता करते हैं। सिद्धू मूसा वाला के पिता का नाम ‘भोला सिंह सिद्धू’ हैं जो एक सामान्य किसान हैं और सिद्धू मूसे वाला की माता का नाम ‘चरण कौर सिद्धू’ हैं जो हाउसवाइफ और किसान होने के साथ ही अपने गाँव की सरपंच भी हैं। सिद्धू मूसे वाला के एक भाई भी हैं जिनका नाम ‘गुरप्रीत सिद्धू’ हैं।

Sidhu Moose Wala Net Worth – सिद्धू मूसे वाला की नेट वर्थ

सिद्धू मूसे वाला वर्तमान समय में पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री के सबसे बड़े गायको में से एक हैं और उनके सभी गाने हिट भी होते है तो जाहिर सी बात हैं की लोग उनकी कमाई और सम्पत्ति के बारे में जानने में रूचि भी रखते हैं। अगर बात की जाए सिद्धू मूसे वाला की कमाई के बारे में तो उनकी सालाना कमाई 8 से 10 करोड़ रूपये है और उनकी नेटवर्थ करीब 35 करोड़ रूपये हैं। सिद्धू मूसे वाला के पास पंजाब में कई जमीन है, घर है और वर्तमान में उनकी एक बड़ी कोठी का निर्माण भी चल रहा हैं। इसके अलावा उनके पास रेंज रोवर, मस्टैंग और फॉर्च्यूनर जैसी कई महँगी गाड़िया भी हैं।

Sidhu Moose Wala Girlfriend/Wife – सिद्धू मूसे वाला की गर्लफ्रेंड कौन हैं?

इस बात में कोई दो राय नहीं हैं की सिद्धू मूसे वाला एक लोकप्रिय व्यक्ति है और आज के समय में उन्हें पूरा देश जनता है तो ऐसे लोग ‘सिद्धू मूसे वाला की गर्लफ्रेंड’ या फिर कहा जाये तो सिद्धू मूसे वाला के रिलेशनशिप स्टेटस के बारे में जानने में भी रूचि रखते हैं। बता दे की वर्तमान में सिद्धू मूसे वाला सिंगल है यानि की न तो उनकी शादी हुई हैं और ना उनकी कोई गर्लफ्रेंड हैं। इंटरनेट पर मौजूद जानकारी एक अनुसार सिद्धू मूसेवाला की कोई गर्लफ्रेंड नहीं हैं तो ऐसे में इस बारे में कुछ भी कन्फर्म नहीं कहा जा सकता।

Continue Reading

Biography

Ananya Pandey Biography, Height, Age, Boyfriend, Family, Net Worth, Latest News

Published

on

Ananya Pandey Biography

बॉलीवुड की लोकप्रिय अभिनेत्री अनन्या पांडे के बारे में कौन नहीं जानता? किसी समय के कॉमेडी सुपरस्टार चंकी पांडे की बेटी अनन्या को बॉलीवुड में सफल होने में काफी अधिक समय नहीं लगाया फिर कहा जाए तो इनकी पहली ही फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा खासा कलेक्शन कर लिया था। एक Superstar होने के नाते अनन्या अक्सर सुर्खियों में बनी रहती हैं कभी उनकी Films तो कभी कई अन्य खबरों को लेकर। लेकिन इस बार Ananya Pandey Latest News यह हैं कि NCB के द्वारा उनके घर पर Raid मारी गयी हैं और अब वह भी शाहरुख के बेटे के साथ NCB के शक के घेरे में आ गयी हैं। इस लेख में हम Ananya Pandey Biography, Height, Age, Boyfriend, Family, Biography और Net Worth के बारे में जानेंगे।

Who is Ananya Pandey – अनन्या पांडे कौन हैं?

सबसे पहले जो लोग यह नहीं जानते कि ‘अनन्या पांडे कौन हैं’ तो उन्हें बता दूं की अनन्य पांडे मजबूत बॉलीवुड सुपरस्टार चंकी पांडे की बेटी है जिन्होंने कुछ सालों पहले बॉलीवुड में करण जौहर के द्वारा बनाई गई ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ में कदम रखा था जिसमें वह अभिनेता टाइगर श्रॉफ और अभिनेत्री तारा सुतारिया के साथ नजर आई थी। अनन्या पांडे आज के समय में बॉलीवुड की अदाकारा में शामिल है जिन्हें वर्तमान समय में सबसे अधिक काम मिल रहा हैं जिसका मुख्य कारण उनका ग्लेमर, ड्रेसिंग सेंस और एक्टिंग स्किल्स हैं। अनन्या को बेस्ट डेब्यू के लिए फिल्मफेयर अवार्ड भी मिल चुका हैं।

Ananya Pandey Wiki/Biography
Image source : Internet

Ananya Pandey Wiki/Biography – अनन्या पांडे की बायोग्राफी

अनन्या पांडे बॉलीवुड की एक लोकप्रिय अभिनेत्री हैं और अगर उनकी बायोपिक की बात की जाए तो उनका जन्म 30 अक्टूबर 1998 को बॉलीवुड के उस समय के सबसे बड़े अभिनेताओं में से एक चंकी पांडे के घर पर हुआ था। अनन्या ने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से अपनी शुरुआती शिक्षा पूरी की और उच्च शिक्षा ग्रहण करने हेतु वह कैलिफोर्निया चली गयी जहा उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ साउथर्न कैलिफ़ोर्निया, लॉस एनजल्स में एडमिशन लिया। इसके बाद अपनी पढ़ाई पूरी करके Ananya Pandey वापस भारत आई और बॉलीवुड में काम करना शुरू कर दिया। उनकी पहली फ़िल्म ‘Student of the Year 2’ थी जिसमे उनकी परफॉर्मेंस को लोगो ने काफी पसंद किया था।

Ananya Pandey Wiki कुछ इस प्रकार हैं:

Nameअनन्या पांडे
Date of Birth/Age30 अक्टूबर 1998 – 22 वर्ष
Birthplaceमुम्बई, महाराष्ट्र
Zodiac Signवृश्चिक
Professionअभिनय
Religionसनातन धर्म
Homeमुम्बई, महाराष्ट्र
Schoolधीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल
Universityयूनिवर्सिटी आफ साउदर्न केलिफोर्निया, एलओएस एंजिल्स
Debut Filmस्टूडेंट ऑफ द ईयर
Height5’7
Weightकरीब 50किलोग्राम
Parentsपिता : चंकी पांडेय, माता : भावना पांडे
Awardफ़िल्फेयर, ज़ी सीने
Boyfriendकरन जयसिंह (खबरों के अनुसार)

Ananya Pandey Carrier – अनन्या पांडेय की फिल्मे

क्योंकि उनके पिता एक एक्टर थे तो उन्हें बॉलीवुड में आने में कोई दिक्कत नहीं हुई और स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 में उन्होंने बेहतरीन परफॉर्मेंस दी तो उन्हें आगे अन्य कई प्रोजेक्ट मिले। Student of the Year 2 के बाद अनन्या ‘पति पत्नी और वो’ (Pati Patni Aur Vo) में कार्तिक आर्यन के साथ नजर आई और इस फिल्म में भी लोगो ने परफॉर्मेंस को लोगों ने खूब पसंद किया। इसके बाद वह शाहिद कपूर के भाई इशान खट्टर के साथ फ़िल्म ‘खाली पीली’ में नज़र आई लेकिन यह फ़िल्म ज्यादा कमाल नहीं कर पाई। वर्तमान में अनन्या कई पप्रोजेक्ट में काम कर रही हैं जिसमे से एक मुख्य प्रोजेक्ट ‘Liger’ भी हैं जिसमे वह विजय देवरकोंडा के साथ नजर आएगी।

Ananya Pandey Carrier

Ananya Pandey Family – अनन्या पांडे का परिवार

अनन्य पांडे के परिवार की बात की जाए तो अनन्य पांडे का परिवार बॉलीवुड से जुड़ा होने के कारण काफी लोकप्रिय थे। अनन्या पांडे के पिता Chunkey Pandey हैं जो एक समय में बॉलीवुड के सुपरस्टार रह चुके हैं जिन्होंने कई तरह के रोल अदा कर के लोगों का दिल जीतने का काम किया है। वही अनन्या की माता का नाम ‘Bhavna Pandey’ हैं। अनन्या का कोई माई तो नहीं है लेकिन उनकी एक छोटी बहन है जिसका नाम Rysa Pandey हैं। अनन्या के कजिन Ahaan और Alana Pandey हैं जो उनके बेस्ट फ्रेंड भी माने जाते हैं। माना जाता है कि अनन्या इन दोनों के साथ ही बड़ी हुई है और यह दोनों अनन्या के सबसे ख़ास लोगो मे से एक हैं।

Ananya Pandey Family - अनन्या पांडे का परिवार
Ananya Pandey – Family

Ananya Pandey Boyfriend – अनन्या पांडे का बॉयफ्रेंड

अनन्या पांडे एक लोकप्रिय अभिनेत्री हैं और उन्हें सोशल मीडिया पर करोड़ों लोग फॉलो करते हैं तो ऐसे में यह बात तो साफ है कि लोग उन्हें काफी पसंद करते हैं। अक्सर Ananya से सम्बंधित कई खबरों में उनके रिलेशन के बारे में भी बताया जाता हैं लेकिन कुछ नहीं कहा जा सकता कि खबरे सही हैं या नहीं। Ananya Pandey Boyfriend के बारे में कुछ कंफर्म तो नहीं कहा जा सकता लेकिन कुछ खबरों के अनुसार शायद Ananya Pandey के बॉयफ्रेंड Karan Jaisingh हैं जो एक Entrepreneur हैं। इसके अलावा Ananya Pandey का नाम Kartik Aryan और Ishan Khattar के साथ भी जोड़ा गया हैं।

Ananya Pandey Physical Appearance

Weight50kg
Height5 feet 7 inches
Figure value32 – 24 – 34
Eye Color Dark Brown
Hair ColorBlack
Skin ColorBeige

Ananya Pandey Networth – अनन्या पांडेय की संपत्ति कितनी हैं?

अनन्य पांडे एक लोकप्रिय अभिनेत्री हैं और वह मुख्य किरदारों में आती है तो सामान्य सी बात है कि उनकी लोकप्रियता किसी से कम नहीं है और जब किसी व्यक्ति के लोग पैदा होती है और उसकी Fan Following होती है तो उसके पास पैसा कमाने के कई तरीके भी होते हैं। किसी भी अन्य अभिनेत्री की तरह अनन्या पांडेय भी फिल्मो के अलावा ब्रांड एंडोर्समेंट, एडवरटाइजमेंट, प्रमोशन आदि के द्वारा भी काफी अच्छा पैसा कमाती हैं। Ananya Pandey ने 2019 में बॉलीवुड में कदम रखा और उसी के बाद उन्होंने असली लोकप्रियता प्राप्त की। अनन्या पांडेय की संपत्ति अर्थात Ananya Pandey Networth के बारे में बात की जाए तो वह करीब 30 से 40 करोड़ के आसपास बताई जाती हैं।

Ananya pandey
Image Source : Internet

Ananya Pandey Latest News NCB – अनन्या पांडे से जुड़ी लेटेस्ट न्यूज

वर्तमान में लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेत्री अनन्या पांडे काफी ज्यादा सुर्खियों में चल रही है और उनके बारे में लोग खूब सर्च भी कर रहे हैं जिसका मुख्य कारण अनन्या पांडे का अचानक से खबरों में आ जाना हैं। दरअसल हाल ही में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स कंजप्शन के मामले में NCB के द्वारा पकड़ा गया है और जांच पड़ताल में अनन्या पांडे का भी नाम आया। Ananya Pandey के घर पर NCB ने तलाशी भी ली और उसके बाद NCB के ऑफिस में अनन्या को जाते हुए भी देखा गया। ऐसे में Ananya इस मामले में वर्तमान खबरों में चल रही है और यही कारण हैं कि वह अचानक से खबरों में आ गयी हैं।

Also read:

Continue Reading

Biography

Sofia Ansari Net Worth, Biography Career, Family, Physique – सोफिया अंसारी की जीवनी हिंदी में

Published

on

sofia ansari biogaphy

TikTok तो आप सभी को याद ही होगा! यह पहला Short Video Application था जिसे पूरी दुनिया को Short Videos का दीवाना बनाया था। यह एक चीनी एप्लीकेशन था जिसे चीन के साथ विवाद होने के बाद भारत के द्वारा कई अन्य एप्लीकेशंस के साथ बैन कर दिया गया। लेकिन TikTok लंबे समय तक भारत में एक्टिव रहा था जिसकी वजह से काफी सारे लोगों को लोकप्रियता मिली और उन्हीं में से एक Sofia Ansari भी हैं। Sophia Ansari एक Digital Influencer हैं जो TikTok से लोकप्रिय हुई और वर्तमान में Instagram और YouTube के साथ कुछ अन्य Social Media Platforms पर एक एक्टिव Influencer हैं। आज के इस लेख में हम ‘सोफिया अंसारी की जीवनी- Sophia Ansari Biography in Hindi, Sofia Ansari Net Worth के बारे में ही जानेंगे।

सोफिया अंसारी कौन हैं – Sofia Ansari Wiki in Hindi

नामसोफ़िया अंसारी
जन्म30 अप्रेल 1996
जनस्थानवडोदरा, गुजरात
वर्तमान शहरमुम्बई
प्रोफेशनइंस्टाग्राम मॉडल, टिकटोकर
उम्र24 वर्ष

सोफिया अंसारी एक डिजिटल इंफ्लुएंसर या फिर कहा जाए तो एक TikTok Star हैं। जब TikTok भारत मे आया था तो Short Videos का क्रेज थोड़ा नया सा था लेकिन लोगों ने धीरे-धीरे इसको समझा और काफी पसंद भी किया। TikTok में लोग Short Videos एन्जॉय करते थे जिसमें वीडियोज केवल कुछ सेकंड्स या अधिकतम एक मिनट तक कि होती थी। यह एक मनोरंजक ऐप था लेकिन इसमें काफी सारे एजुकेशनल क्रिएटर भी थे। TikTok धीरे धीरे दुनिया में सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले एप्लीकेशंस में से एक बन गया और इसे सबसे अधिक भारत में ही उपयोग किया जाता था। काफी सारे नए क्रिएटर TikTok की वजह से देश मे लोकप्रिय हुए और उन्ही में से एक Sophia Ansari भी हैं।

Sofia ने TikTok पर मुख्य रूप से दूसरे क्रिएटर्स या आर्टिस्ट की वॉइस पर लिपसिंक वीडियो पेश की लेकिन उनके बेहतरिन एक्सप्रेशन खूबसूरती की वजह TikTok पर उनकी वीडियोस को काफी ज्यादा पसंद किया जाने लगा और धीरे धीरे वह TikTok के सबसे बड़े क्रिएटर्स में से एक बन गई। TikTok पर Sophia के Millions में फॉलोवर्स थे। TikTok को अचानक से भारत-चीन विवाद के बाद बंद कर दिया गया जिसकी वजह से अन्य कई क्रिएटर्स के साथ सोफिया अंसारी ने भी Instagram और YouTube पर Videos बनाना शुरू की। Instagram पर आए Reels फीचर्स के भी बिल्कुल TikTok जैसे होने की वजह से इसे भी भारत में काफी सफलता मिली है। सभी Creator जो TikTok पर थे Instagram Reels पर वीडियो बनाने लगे और उन्हीं में से एक Sophia भी थी।

वर्तमान में सोफिया अंसारी इंस्टाग्राम पर Short Videos पोस्ट करती हैं और यूट्यूब पर शॉर्ट वीडियोस के साथ Travel, Fashion और यहा तक कि Makeup Videos भी Post करती हैं। इसके अलावा Internet से लोकप्रियता प्राप्त करने की वजह से सोफिया अंसारी ने काफी सारी यूट्यूब वीडियोस और सोंग्स में भी काम किया है। वर्तमान में वह मॉडलिंग भी कर रही हैं जिसकी तस्वीरे आप उनके इंस्टाग्राम अकाउंट में देख सकते हो। सोफिया अंसारी के अभी Instagram पर करीब 48 लाख और यूट्यूब पर 1 लाख 20 हजार सब्सक्राइबर्स है और दोनों ही प्लेटफार्म पर वह काफी तेजी से आगे बढ़ रही है। तो अब आप सोफिया अंसारी के बारे में पर्याप्त जानकारी प्राप्त कर चुके हैं तो चलिए सोफिया अंसारी की जीवनी (Sofia Ansari Biography in Hindi) की तरफ आगे बढ़ते हैं।

सोफिया अंसारी की जीवनी – Sofia Ansari Biography in Hindi

जन्म और परिवार – Sofia Ansari Family

सोफिया अंसारी का जन्म 30 अप्रेल 1996 को गुजरात राज्य के वड़ोदरा शहर में एक सामान्य मुस्लिम परिवार में हुआ था। सोफिया के माता-पिता के बारे में अभी तक इंटरनेट पर वर्तमान में कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं हैं। अगर आप सोफिया अंसारी की यूट्यूब वीडियोस देखो तो वह मुख्य रूप से अपने दोस्तो के साथ ही दिखती है और उन्होंने अपने किसी इंटरव्यू में भी अपने माता-पिता के बारे में कभी बात नहीं की। इस वजह से इंटरनेट पर सोफिया अंसारी के परिवार के बारे में कोई खास जानकारी नहीं है लेकिन यह बात साफ है कि वह एक गुजरात के मुस्लिम परिवार से तात्पर्य रखती है।

शिक्षा – Sofia Ansari Education

वर्तमान में सोफिया की शिक्षा के बारे में इंटरनेट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार सोफिया अंसारी एक एवरेज स्टूडेंट है जिन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई गुजरात में रेयान इंटरनेशनल स्कूल से पूरी की और उसके बाद उन्होंने गुजरात के ही एक लोकल कॉलेज से अपनी ग्रेजुएशन पूरी की। सामान्य जॉब में शुरुआत से ही उनके दिलचस्पी नहीं थी और वह लोकप्रिय बनना चाहती थी जिसकी वजह से उन्होंने मॉडलिंग का करियर चुना।

Sofia Ansari

करियर – Carrier (Sofia Ansari Biography in Hindi)

सोफिया अंसारी ने अपने कई सारे इंटरव्यूज में उनके संघर्ष व करियर जर्नी के बारे में बताया हैं। सोफिया ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें मॉडलिंग एक्टिंग में शुरुआत से दिलचस्पी थी लेकिन इसमी आगे बढ़ने के लिए उन्हें पहले कोई प्लेटफार्म नहीं मिल पा रहा था लेकिन TikTok के आने के बाद उनके मन मे एक उम्मीद जग गयी। सोफिया शुरुआत से ही एक्टिंग मॉडल इन अपना करियर बनाना चाहती थी। स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद जब सोफिया कॉलेज में पहुंची तो उस समय उन्हें TikTok का बढ़ता हुआ क्रेज दिखाई दिया।

Sofia Ansari कई लोगो को TikTok पर वीडियो बनाते हुए देखती थी। Sofia को यह Platform लोकप्रिय होने के लिए एक बेहतरीन माध्यम लगा और उनका प्रेडिक्शन वाकई में सही भी था। Sofia ने भी कई अन्य लोगो की तरह TikTok पर Short Video बनाकर Post करना शुरू किया। धीरे धीरे उनकी वीडियोस पर लाइक्स और Reach बढ़ने लगी। एक दिन उन्होंने ‘तेरे जिहा कोई और ना मिल्या’ गाने पर एक शॉट वीडियो बनाकर टिक टॉक पर पोस्ट की और उनकी वह वीडियो तेजी से वायरल हो गई।

Sofia की उस वीडियो को इतना शानदार रेस्पॉन्स मिला कि रात रात उनके Followers  काफी ज्यादा बढ़ गया और उसके बाद उनके पुराने वीडियोस भी वायरल होने लगी। अपनी Videos की बेहतरीन परफॉर्मेंस देख सोफिया ने उसी तरह के अन्य वायरल वीडियोस बनाने का फैसला किया और उनकी सभी वीडियोस लगातार वायरल होने लगे जिसकी वजह से वह काफी कम समय में TikTok पर शानदार फैन फॉलोइंग बनाने में सफल रही। जब TikTok बन्द हुआ था तब उस प्लेटफार्म पर सोफिया के लाखो फॉलोवर्स थे।

TikTok के जाने के बाद TikTok से संबंधित सभी क्रिएटर्स दूसरे प्लेटफार्म पर शिफ्ट कर रहे थे जिनमें से कुछ यूट्यूब पर जा रहे थे तो कुछ Instagram पर Audience बनाना चाह रहे थे। Sofia ने भी Instagram को चुना। TikTok के मुकाबले उनके इंस्टाग्राम पर काफी कम फॉलोइंग थे लेकिन लगातार लोगों को पसंद आने वाली वीडियोस पोस्ट करके उन्होंने इंस्टाग्राम पर भी काफी कम समय में लोकप्रियता प्राप्त कर ली और वर्तमान में उनके Instagram पर 48 लाख से भी अधिक फॉलोवर्स हैं। Sofia अपने बोल्ड वीडियोज के लिए Instagram पर लोकप्रिय हैं।

इंस्टाग्राम इनफ्लुएंसर सोफिया अंसारी ने एक इंटरव्यू में बात करते हुए कहा था कि कई बार उन्हें अपनी बोल्ड वीडियोस की वजह से काफी हेट झेलना पड़ता है और शुरुआत में उन्हें इस बात का बुरा भी लगता था। लेकिन जितने लोग उनकी वीडियोस को नापसंद कर रहे थे उससे कहीं ज्यादा उन्हें प्यार भी दे रहे थे जिसकी वजह से उन्हें वीडियोस बनाने के लिए मोटिवेशन मिलती थी। फिर क्या था? Sofia ने हेटर्स की परवाह करना छोड़ दिया और बेहतरीन से बेहतरीन वीडियोस बनाने पर ध्यान दिया। यही कारण हैं कि Sofia लगातार सफलता की सीढ़ियां चढ़ती जा रही हैं।

सोफ़िया अंसारी से जुड़े सवाल (Sofia Ansari Biography in Hindi)

इस बात में कोई दो राय नहीं कि सोफिया अंसारी वर्तमान में इंस्टाग्राम पर सबसे तेजी से आगे बढ़ती हुई भारतीय मॉडल्स में से एक है। तो ऐसे में लोगों के दिमाग में उनसे जुड़े हुए सवाल आना तो बनता ही हैं। Sofia से संबंधित कई सवाल पूछना गूगल पर सर्च किया जाते हैं। तो चलिए आज हम उन सवालों के जीवब पेश करते हैं:

Sofia Ansari Physical Appearance क्या हैं?

Internet पर मौजूद जानकारी के अनुसार Sofia की फिजिकल अपीयरेंस कुछ इस प्रकार हैं:

• बालो का रंग : काला

• आँखों का रंग : काला

• हाइट : 5’6 फिट

• चेस्ट : 33 इंच

• फिगर साइज : 34C-24-33

• फिट साइज : 7

• वजन : 56 किलोग्राम

Sofia Ansari Networth क्या हैं?

Sofia Ansari एक डिजिटल क्रिएटर है वह उनके पास काफी सारे ब्रांड अपना प्रमोशन व एंडोर्समेंट के लिए आते हैं जिनसे वह काफी अच्छा खासा पैसा चार्ज करती है। इंटरनेट पर मुझे जानकारी के अनुसार सोफिया अंसारी के नेटवर्थ करीब 70 से 90 लाख रुपये है।

Sofia Ansari Salary क्या हैं?

इस बात में कोई दो राय नहीं कि सोफिया अंसारी डिजिटल क्रिएटर है तो ऐसे में उनकी सैलरी उनके द्वारा किए जाने वाले काम और उनके पास आने वाले ब्रांड्स पर डिपेंड करती है। लेकिन उनकी मासिक इनकम एक से तीन लाख बताई जाती है।

Sofia Ansari Boyfriend कौन हैं?

क्योंकि जो कि एक डिजिटल क्रिएटर है तो वह लाखों लोगों की पसंद है जिसकी वजह से यह सवाल उठता रहता है कि Sofia Ansari का बॉयफ्रेंड कौन हैं? तो बता दे कि Sofia के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार वर्तमान में वह पूरी तरह से Single हैं। उनका कहना हैं कि वह अभी अपने करियर पर ध्यान देना चाहती हैं।

Sofia Ansari Relationship Status क्या हैं?

इंस्टाग्राम मॉडल्स सोफिया अंसारी के बारे में एक बार जो काफी रिसर्च की जाती है वह उनका रिलेशनशिप स्टेटस हैं। इंटरनेट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार वर्तमान में सोफिया अविवाहित हैं और किसी के साथ रिलेशन में नहीं है।

Sofia Ansari Nationality क्या हैं?

Sofia Ansari के बारे में एक बार सोशल मीडिया पर अफवाह उड़ी थी कि वह पाकिस्तानी है लेकिन बता दें कि सोफिया पूरी तरह से भारतीय ही है। उनका जन्म गुजरात के वडोदरा में शहर में हुआ है।

Sofia Ansari Instagram Details क्या हैं?

TikTok पर जाने के बाद सोफिया अंसारी को इंस्टाग्राम पर वीडियोस पोस्ट करना सही लगा और उनका यह डिसीजन वाकई में उनके लिए बेहतर भी साबित हुआ। Sofia का वर्तमान इंस्टाग्राम यूजरनेम Sophia9__official हैं जिस पर उनके करीब 4.8 मिलियन फॉलोवर्स हैं। उनके Instagram Account पर वह Reels के साथ IGTV Videos, Photos और Daily Stories भी Share करती हैं।

क्या सोफ़िया अंसारी की शादी ही गयी?

काफी सारे लोग सोफ़िया अंसारी के बारे में जानना चाहते हैं कि क्या उनकी शादी हो गई तो बता दे कि वर्तमान में इंटरने पर मौजूद जानकारी के अनुसार सोफिया अंसारी की उम्र करीब 24 वर्ष है और उनकी शादी नहीं हुई हैं।

Sofia Ansari पैसे कैसे कमाती हैं?

जैसा कि हमने आपको बताया कि सोफिया अंसारी एक डिजिटल क्रिएटर है तो ऐसे में उनके इंस्टाग्राम पर काफी ज्यादा फॉलोवर्स भी हैं। इसकी वजह से उनके पास काफी सारे ब्रांड आते हैं और उनके प्रमोशन के लिए सोफ़िया उनसे अच्छे पैसे लेती है और साथ ही सोफिया का एक यूट्यूब चैनल भी है जहां से उन्हें अच्छा खासा एड रेवेन्यू मिल जाता है।

Sofia Ansari Hobbies क्या हैं?

Sofia Ansari की होबिज़ की जाए तो उन्हें डांस करने का भी पसंद है और उसके अलावा फिल्में देखना भी उनका एक पसंदीदा शौक है।

Sofia Ansari की पसन्द क्या हैं?

वर्तमान में इंटरनेट पर मौजूद जानकारी के अनुसार सोफ़िया की पसन्दे कुछ इस प्रकार हैं:

• Sofia Ansari Favorite Actor : Shahid Kapoor

• Sofia Ansari Favorite Actress : Kareena Kapoor Khan

• Sofia Ansari Favorite Hobbies : Videos, Movies, Books

• Sofia Ansari Favorite Color : Red

• Sofia Ansari Favorite Movie : Kabhi Khushi Kabhi Gam and Bajrangi Bhaijaan

• Sofia Ansari Favorite Singer : Arijit Singh

• Sofia Ansari Favorite Sports : Badminton 

• Sofia Ansari Favorite Dancer : Nora Fatehi

• Sofia Ansari Favorite Places : Goa and Manali

Sofia Ansari Current Location क्या हैं?

Sofia Ansari का जन्म गुजरात के वडोदरा शहर में हुआ है लेकिन वर्तमान में वह मुंबई रहती है। उनकी करंट लोकेशन के बारे में कोई जानकारी नहीं है लेकिन कई बार उन्हें उनके फैंस ने मॉल्स में पाया है।

Sofia Ansari Religion क्या हैं?

सोफ़िया अंसारी का धर्म इस्लाम हैं। सरल भाषा में कहा जाए तो सोफिया अंसारी एक मुस्लिम हैं।

Sofia Ansari Contact Details क्या हैं?

अगर आप सोफिया अंसारी से कांटेक्ट करना चाहते हो तो उसके लिए आप उनके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स इसीलिए इंस्टाग्राम अकाउंट पर जाकर मैसेज कर सकते हो। सोफिया से कांटेक्ट करने के लिए आप उनके द्वारा दी गई ईमेल एड्रेस पर मेल भी भेज सकते हो। लेकिन उनकी अन्य कांटेक्ट डिटेल्स अब तक इंटरनेट पर उपलब्ध नहीं हैं।

Sofia Ansari YouTube Details क्या हैं?

TikTok के जाने के बाद Instagram के साथ Sofia ने यूट्यूब पर करियर शुरू करने की भी सोची कि पे यूट्यूब से हर महीने बिना ब्रांड स्पॉन्सरशिप के भी लगातार पेमेंट प्राप्त की जा सकती। Sofia के यूट्यूब वीडियोस भी काफी बेहतरीन परफॉर्म करते हैं। उनके YouTube पर वर्तमान में करीब 1 लाख 23 हजार सब्सक्राइबर्स हैं। Sofia यूट्यूब पर Travel, Fashion और Makeup Videos के साथ Vlogs भी पोस्ट करती हैं।

Geethika Tiwary Biography

Shraddha Kapoor biography

Rakul Preet Singh biography

Khan Sir Patna – Biography

Dr. KK Aggarwal Wikipedia Biography

सुभाष चंद्र बोस एक महान क्रांतिकारी

उम्मीद हैं की ‘सोफ़िया अंसारी की जीवनी – Sofia Ansari Biography in Hindi’ आपको पसन्द आई होगी। अगर आप Sofia से जुड़ा कोई सवाल पूछना चाहते हो तो कमेंट्स के माध्यम से हमे जरूर बताएं।

Continue Reading

Trending

0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap