Connect with us

Election

[True/false] Bengal Riots after election

Published

on

mamta bengal riots

आज हम Bengal Riots के बारे में बात करने वाले हैं हम यह जानेंगे कि सही में Bengal Riots हो रही है या यह सिर्फ Social Media पर उड़ रही अफवाह है।

हेलो दोस्तों आप सभी कैसे हैं हमें उम्मीद है कि आप सभी स्वस्थ और सुरक्षित होंगे आज हम देश में चल रहे हैं कुछ मुख्य तथ्यों के बारे में बात करेंगे जिनमें से एक तथ्य है जिसे कोई भी Main Media cover नहीं कर रहा है वह बहुत ही दिल दहला देने वाली खबर है लेकिन फिर भी कोई भी Media उसे कवर नहीं कर रहा है चाहे वह भारत का कोई Media Channel हो या International Media।

जैसे ही पश्चिम बंगाल में Election खत्म हुआ उसी के साथ-साथ पश्चिम बंगाल में दंगे भड़कने शुरू हो गए और आज पश्चिम बंगाल में Election खत्म हुए को लगभग 2 हफ्ते होने वाले हैं लेकिन फिर भी अभी तक बहुत ही ज्यादा दंगे पश्चिम बंगाल में भड़क रहे हैं इस खबर को कोई भी Main Media cover नहीं कर रहा है।

लेकिन Social Media पर हमें बहुत सी Videos और photos Bengal Riots के बारे में मिल रही है और कुछ YouTube पर ने भी इस चीज के बारे में खुलकर बताया है हम उन YouTube Videos को भी यहां पर Attach कर देंगे।

अब हमें किसी भी प्रकार की Ground Reporting बंगाल से देखने को नहीं मिल रही है लेकिन Social Media पर बहुत ही जोरों शोरों से यह छाया हुआ है की ममता बनर्जी की सरकार बीजेपी के कार्यकर्ताओं को चुन-चुन कर मार रही है और उनके साथ अन्याय हो रहा है लेकिन अभी तक इस पर केंद्र सरकार का कोई भी बयान नहीं आया है।

मोदी जी और अमित शाह जी इसी पर चुप्पी साधे बैठे हैं इससे बंगाल में बीजेपी के कार्यकर्ताओं की मन स्थिति पर क्या प्रभाव पड़ रहा होगा हम यह सोच भी नहीं सकते।

लेकिन कुछ Media कर्मी इसके बारे में अपने Twitter पर बोल रहे हैं कि बंगाल में ऐसा कुछ नहीं हो रहा यह सब Videos जो Social Media पर चल रही है यह Fake है लेकिन वह इसके बारे में खुल कर बात करने में कतरा रहे हैं।

हम यहां पर आपके लिए कुछ YouTube Videos को Attach कर रहे हैं जिन्हें देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि बंगाल में क्या चल रहा है।

========================================================================

आप ही हमें Vote करके बताइए कि बंगाल में सब कुछ सही है या दंगे हो रहे हैं, हम यहां पर एक Poll डाल रहे हैं यह Poll आप अपने दोस्तों के साथ Share भी कीजिए इससे वह भी अपना Opinion दे पाए।

========================================================================

IndianMic.com यह पुष्टि नहीं करता कि बंगाल में सही में दंगे हो रहे हैं या नहीं, और बंगाल में चुनाव के बाद क्या स्थिति है लेकिन जिस प्रकार की बातें Social Media पर चल रही है उनसे यही निष्कर्ष निकल रहा है इसीलिए इसके बारे में चर्चा की गई है, सभी बातों का निष्कर्ष आप ऊपर दी गई Videos में देख सकते हैं।

IndianMic एक News Website है जहा पर आपको हर प्रकार की न्यूज़ मिलेगी जैसे कि Online Activities, Gaming, Social Media, Bollywood, Festivals, किसान और भारत में हर प्रकार की घटनाओ की न्यूज़ आपको बहुत ही जल्दी और पुरे सच के साथ बिना किसी Judgement के मिलेगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

India

पश्चिम बंगाल चुनाव के बाद

Published

on

कल पश्चिम बंगाल चुनाव का रिजल्ट आया और हमेशा सब दिखाकर ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में चुनाव जीत लिया है ममता बनर्जी ने बहुत ही एकतरफा जीत हासिल की है अब इस चुनाव को हारने के कारण हर प्रकार से बीजेपी पर धावा बोला जा रहा है।

हर प्रकार से चाहे वह करो ना के कारण हो या पश्चिम बंगाल के अंदर रैलियां करवाने के कारण या किसी और कारण से भी बीजेपी को टारगेट किया जा रहा है क्योंकि उन्होंने इतना जोर लगाने पर भी पश्चिम बंगाल को हार लिया।

पश्चिम बंगाल में इन चुनावों की स्थिति को देखते हुए ऐसा प्रतीत हो रहा है।

अब अब बीजेपी पश्चिम बंगाल से हारने के बाद पूरे देश में हर तरफ से टारगेट की जा रही है चाहे वह कोरोना के लिए हो ऑक्सीजन की कमी के लिए हो वैक्सीन की कमी के लिए हो या किन्ही अन्य कारणों से हर तरफ बीजेपी को टारगेट बनाया जा रहा है और बीजेपी की स्थिति बहुत ही दयनीय सी हो गई है।

बंगाल चुनाव में ममता दीदी के जीतने के बाद अब पूरी बीजेपी पार्टी के सभी लोगों में थोड़ा गम का माहौल है और कुछ लोग डर के माहौल में भी हैं।

पश्चिम बंगाल में हारने के बाद अब बीजेपी पर बहुत सारे प्रहार हो रहे हैं और बहुत सारे प्रहार होने बाकी हैं अब हर प्रकार से बीजेपी को गहरा जा रहा है।

इसके साथ-साथ कुछ राजनीतिक पार्टियां जोकि पश्चिम बंगाल में खुद खाता भी नहीं खोल पाई लेकिन बीजेपी के हारने से खुश नजर आ रही है चारों और दिख रहा है की बीजेपी की हार का वह सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी हार से ज्यादा मजा ले रही हैं।

अगर हम थोड़ा ध्यान लगा कर सोचे तो यह हमें अबकी बार अमेरिका के चुनाव की तरह ही प्रतीत होता दिख रहा है अगर हम अमेरिका के चुनाव और पश्चिम बंगाल चुनाव में कुछ समानताएं ढूंढने की कोशिश करें तो दोनों में ही सबसे बड़ी समानता यह है कि दोनों में हार का कारण कोरोना काल में सही तरह से प्रबंधन ना कर पाना ही लग रहा है।

शुरू से ही पश्चिम बंगाल के बाहर के लोगों द्वारा यह हवा बनाई जा रही थी कि अबकी बार बीजेपी पश्चिम बंगाल में जीतेगी लेकिन पश्चिम बंगाल के लोगों ने ही यह साबित कर दिया कि उन्हें तृणमूल कांग्रेस ही चाहिए या यूं कहें दीदी ही चाहिए अब आगे यह देखना है कि जिस जनता ने ममता बनर्जी को चुना है वह ममता बनर्जी जनता की उम्मीदों पर खरी उतर पाती है या नहीं।

आज मैंने बहुत से लोगों के चेहरे पर ममता बनर्जी की जीत के कुछ अलग ही भाव देखें वह ममता बनर्जी की जीत से ज्यादा बीजेपी की हार से खुश थे।

जब आज हमने कुछ किसान आंदोलन समर्थकों से बात की तो हमें उनके विचार जानने का मौका मिला वह बीजेपी को किसी भी हालत में हारता हुआ देखना चाहते थे और आज उनके कुछ मनोकामना पूरी हुई और पश्चिम बंगाल में जब बीजेपी की हार हुई तो बहुत सारे किसान आंदोलन समर्थकों ने जश्न मनाया और एक तरह से उन्हेंभी ममता बनर्जी की जीत से ज्यादा बीजेपी की हार की खुशी थी।

Continue Reading

Election

Bengal Election Modi vs Mamta

Published

on

bengal election

Bengal Election में दोनों ही तरफ के उम्मीदवार बहुत ही दम लगा कर अपने अपने पलड़े में वोट बटोरने की जी तोड़ कोशिस कर रहे है परन्तु यह किसी की भी तरफ सफाई से आता हुआ नहीं दिख रहा है।

जैसा कि आप जानते हैं कि पश्चिम बंगाल के चुनाव एकदम शिखर पर चल रहे हैं और इसके साथ साथ बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के बहुत सारे वाद विवाद सामने आ रहे हैं और उन बाद विवादों के सामने Corona Cases को बिल्कुल ही नकारा जा रहा है।

Bengal Election

जिस प्रकार बंगाल में Corona Cases बढ़ रहे हैं और उसको कोई भी Media House Cover नहीं कर रहा है उससे ऐसा लगता है कि यह चुनाव खत्म होने के बाद बंगाल की स्थिति Corona Cases के कारण बहुत ही गंभीर हो सकती है और यह चुनाव बंगाल का आज तक का सबसे बुरा चुनाव हो सकता है।

सभी चुनावी पार्टियां रैली कर रही हैं और इसी बीच ममता बनर्जी ने एक घंटे से कम रैली करने के लिए सभी पार्टियों को बाध्य किया है।

दूसरी ओर अमित शाह भी बीजेपी का प्रचार में जमकर लगे हुए हैं और उनसे कुछ पत्रकारों ने उनकी नीतियों पर पूछा तो उनमें से एक नीति बहुत ही बढ़ चढ़कर सामने आने लगी जो है कि वह बंगाल में बाहरी घुसपैठ को कैसे रोकेंगे तो बंगाल में बाहरी घुसपैठ को रोकने के लिए उन्होंने कई नीतियां बनाई है जो मैंने यहां पर आपको इस वीडियो में दी है आप इस वीडियो को देखकर उसको आसानी से समझ सकते हैं।

आपको पता होगा कि बंगाल में 8 चरणों में चुनाव होने जा रहे हैं और बंगाल के चुनाव के लिए टीएमसी और बीजेपी दोनों ही पार्टियों ने कमर कस ली है और दोनों एक दूसरे को टक्कर देते हुए अपना चुनाव प्रचार कर रही है।

चुनाव को 8 चरणों में रखे जाने के कई कारण बताए जा रहे हैं जिनमें से मुख्य कारण कोरोना वायरस बताया जा रहा है लेकिन अभी यह खुलकर सामने नहीं आया है कि चुनाव को आठ राउंड में क्यों करवाया जाएगा।

बीजेपी की तरफ से अमित शाह बहुत ही जोरों शोरों से बीजेपी का प्रचार कर रहे हैं और अमित शाह को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि अबकी बार पश्चिम बंगाल में बीजेपी की सरकार आ सकती है अगर बीजेपी की सरकार ने आए तो भी वह टीएमसी को बहुत ही ज्यादा अच्छी टक्कर देगी।

आप अगर लगातार न्यूज़ से जुड़ा रहना चाहते है तो हमारा Telegram Channel Join कर सकते है।

Continue Reading

Trending

0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap