Connect with us

Health

अंबिका सोनी नहीं बनना चाहती पंजाब की मुख्यमंत्री….जानिये क्या है वज़ह…….

Published

on

अंबिका सोनी नहीं बनना चाहती पंजाब की मुख्यमंत्री

अभी हाल ही में पंजाब के मुख्यमंत्री रहे कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपना इस्तीफा राज्यपाल जी को सौंपा था तो वहीं दूसरी तरफ नए-नए लोगों के नाम सीएम पद के लिए कयास लगाए जा रहे हैं उन्हीं में से एक नाम कांग्रेस की नेता अंबिका सोनी जी का है।
आपको बता दें कि अंबिका सोनी जी के मुख्यमंत्री बनने की बात पर उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया दी और पंजाब का मुख्यमंत्री बनने से इनकार दिया।

कोई सिख ही बने मुख्यमंत्री……

आपको मालूम ही होगा कि अंबिका जी कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और पूर्व संस्कृति पर्यटन और सूचना एवं प्रसारण मंत्री का पद और केंद्रीय मंत्री भी रह चुकी हैं। इसके अलावा वर्तमान में पंजाब से राज्यसभा सांसद भी हैं।
आपको बता दें कि NDTV में छपी रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को देर रात राहुल गांधी के घर बैठक हुई जिसमें उन्होंने पंजाब की राजनीति में आने से मना कर दिया और कहा पंजाब का मुख्यमंत्री कोई सिख ही बनना चाहिए।
अंबिका कि पंजाब के होशियारपुर की निवासी है तथा गांधी परिवार के काफी करीबी समझी जाती हैं।

सोनिया गांधी के आदेश का इंतजार……

राजनीतिक उठापटक के बीच चंडीगढ़ में सुनील जाखड़ के मुलाकात के बाद कांग्रेस विधायक कुलदीप सिंह वैद का कहना है कि हम सोनिया गांधी के फैसले का इंतजार कर रहे हैं इसके बाद सीएलपी की बैठक में निर्णय लिया जाएगा। कयास,अनुमान हर तरफ लग रहे हैं और पंजाब की कुर्सी अपने नए सीएम का इंतजार कर रही है।

IndianMic एक News Website है जहा पर आपको हर प्रकार की न्यूज़ मिलेगी जैसे कि Online Activities, Gaming, Social Media, Bollywood, Festivals, किसान और भारत में हर प्रकार की घटनाओ की न्यूज़ आपको बहुत ही जल्दी और पुरे सच के साथ बिना किसी Judgement के मिलेगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Crime

डॉक्टर की लापरवाही,चली गई नवजात की जान……

Published

on

डॉक्टर की लापरवाही,चली गई नवजात की जान

डॉक्टर को पृथ्वी पर भगवान का रूप माना जाता है क्योंकि एक डॉक्टर ही है जो विकारों को समझ कर उनसे मुक्ति दिलाता है परंतु कभी-कभी छोटी-छोटी लापरवाहियां बड़ी वारदात की वजह बन जाती है और पूरी डॉक्टर टीम कटघरे में खड़ी हो जाती है।
ऐसी ही कुछ खबर उत्तर प्रदेश के संभलपुरु से है जहां पर डॉक्टर की लापरवाही के चलते एक नवजात शिशु की जान चली गई।

भाग गया स्टॉफ ……… मौके पर पहुंची पुलिस….

उत्तर प्रदेश के संबलपुर जिले में बहजोई क्षेत्र से आ रही खबर के अनुसार वहां पर एक नवजात शिशु की मौत हो जाने से हंगामा हो गया।
आपको बता दें कि चितनपुर निवासी नवाब अली को उनकी पत्नी यासमीन से एक पुत्र का जन्म हुआ, जिसे कुछ समस्याओं के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था परंतु इलाज के दौरान उस शिशु की मृत्यु हो गई जिससे अस्पताल परिसर में हंगामा हो गया और अस्पताल का स्टाफ अस्पताल छोड़कर भाग गया।
बताया जा रहा है कि मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत कराया है इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नर्सिंग होम को सील कर दिया है।

प्रति मिनट होती है एक नवजात की मौत……

आंकड़े के मुताबिक भारत में प्रतिवर्ष लगभग 5 मिलियन नवजात शिशु घर पर जन्म लेते हैं घर में सुविधाएं न होने से प्रायः कभी मां तो कभी बच्चे की मौत हो जाती थी परंतु स्वास्थ्य सुविधाओं में लगातार सुधार की वजह से यह आंकड़ा अब कम हुआ है फिर भी अभी प्रति मिनट एक नवजात शिशु की मृत्यु हो जा रही है।

Continue Reading

Trending

0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap