Amazon se Paise Kaise Kamaye? | Amazon क्या है?

Amazon se Paise Kaise Kamaye :- आज के समय में इन्टरनेट से पैसे कमाना काफी आसान है और बहुत से लोग ऑनलाइन काम करके पैसे कमा रहे है। अगर आप अभी इस फील्ड में नये है और ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते है तो हमारा यह आर्टिकल आपके काफी काम आ सकता है। आज के अपने इस आर्टिकल में आपको Amazon se Paise kaise Kamaye के बारे में बतायेगे, अगर आप amazon se Paise Kamana चाहते है तो हमारे इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े।

जैसा कि आप जानते है कि अमेज़न दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफार्म है और बहुत से लोग इस वेबसाइट से ऑनलाइन शॉपिंग करते है। अमेज़न लोगो को अपनी वेबसाइट से ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए की तरह के ऑफर देती है

और अपने इस बिज़नेस को बढ़ाने के लिए freelancer, Craftsman, writer, Bloggers, YouTubers जैसे लोगो को कई तरह के ऑफर देती है जिससे वह अपनी वेबसाइट और उसके प्रोडक्ट का Adversitment कर सके। इसी तरह आप भी Amazon se Paise Kama सकते है।

Amazon क्या है? – What is Amazon

अगर आप नही जानते कि Amazon क्या है तो आपको बता दूँ कि अमेज़न दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन शोपिंग site है जिस पर आप सभी तरह की चीजों को ऑनलाइन खरीद सकते है।

अमेज़न दुनिया के ज्यादातर सभी देशों में उपलब्ध है और लोग इस वेबसाइट से अपनी जरूरत की सभी चीजों को खरीद सकते है। अमेज़न अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए अपनी वेबसाइट का अन्य कई प्लेटफ़ॉर्म पर Ads देती है जिससे लोग अमेज़न के बारे में जान सके और इससे शोपिंग के सके।

आज के अपने इस आर्टिकल में हम आपको Amazon se Paise Kaise Kamaye के बारे में बतायेगे, जिसकी सभी जानकारी नीचे दी जा रही है।

Amazon se Paise kaise Kamaye । अमेज़न के पैसे कैसे कमायें ।

अगर आप अमेज़न से पैसे कमाना चाहते तो आपको बता दूँ कि अमेज़न पर ऑनलाइन पैसे कमाने के कई तरीके है जिससे आप अमेज़न से काफी अच्छे पैसे कमा सकते है।

अपने इस आर्टिकल में हम आपको अमेज़न से पैसे कमाने के इन सभी तरीको के बारे में बतायेंगे, जिससे आप अमेज़न से पैसे कमा सके। Amazon se Paise kaise Kamaye के कुछ तरीको के बारे में नीचे बताया जा रहा है।

1. Amazon Affiliate Marketing se Paise kaise Kamaye

अमेज़न से ऑनलाइन पैसे कमाने के यह सबसे अच्छा तरीका है, इस Amazon Affiliate Marketing से पैसे कमाने के लिए आपको अमेज़न की वेबसाइट पर सेल के लिए उपलब्ध किसी भी प्रोडक्ट को अपने एफिलिएट लिंक से सेल करना होता है

और आपको हर बेचे गये प्रोडक्ट पर 10 फीसदी से लेकर 50 फीसदी तक की कमीशन मिलती है जिससे आपको काफी फायदा होता है।

तो अगर आप Amazon से पैसे कमाना चाहते है तो Affiliate Marketing आपके लिए काफी अच्छा आप्शन हो सकता है।

इस Amazon Affiliate Programme से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको amazon Associate की वेबसाइट पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा।

इसके बाद जब आपका अमेज़न एफिलिएट अकाउंट बन जायेगा तो आप अमेज़न पर उपलब्ध किसी भी प्रोडक्ट का एफिलिएट लिंक create कर सकेगे और आप उस प्रोडक्ट को अपने किसी सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर शेयर कर सकते है

और इसके बाद जब कोई यूजर उस लिंक से अमेज़न से कोई प्रोडक्ट purchase करेगा तो आपको उस प्रोडक्ट पर कमीशन मिलेगी, इस तरह आप Amazon Affiliate Marketing से काफी अच्छे पैसे कमा सकते है।

2. Amazon mTurk Program Paise kaise Kamaye

अगर आप टेक्नोलॉजी के बारे में नॉलेज रखते है तो आप Amazon mTurk Program से भी काफी अच्छे पैसे कमा सकते है।

अमेज़न यह प्रोग्राम अपनी वेबसाइट की tech services को improve करने के लिए चलाता है और इसलिए यह कुछ freelancer को भी hire करता है जिससे आप अमेज़न से काफी अच्छे पैसे कमा सकते है।

Amazon mTurk Program में आपको अमेज़न पर बिकने वाला नकली सामान का पता लगाने, प्रोडक्ट के उत्पाद की जानकारी को इकट्ठा करना, सोशल मीडिया के लिए किसी प्रोडक्ट के लिए वीडियो बनाना, प्रोडक्ट का सोशल मीडिया पर प्रमोशन करना जैसे कामो को किया जाता है और अमेज़न इस काम को करने के लिए काफी अच्छा पैसा देती है। इस तरह आप अमेज़न से काफी अच्छे पैसे कमा सकते है।

3. Amazon Seller Banker

अगर आप किसी तरह के प्रोडक्ट को बनाते है या फिर आपके पास कोई ऐसा सामान है जिसे आप बेचना चाहते है तो आप अमेज़न पर अपने प्रोडक्ट्स को बेच कर अच्छे पैसे कमा सकते है।

इसके अलावा आप हाथ से बने किसी भी तरह के प्रोडक्ट को भी सेल कर सकते है और अमेज़न के इस प्रोग्राम से पैसे कमा सकते है।

4. Offline Store ko Amazon se Online Banker

अगर आपकी कोई ऑफलाइन दुकान या स्टोर है तो आप उस स्टोर को अमेज़न के साथ लिंक करके ऑनलाइन कर सकते है जिससे लोग आपके उस स्टोर पर ऑनलाइन विजिट भी कर सकते है जिससे आपके स्टोर पर ज्यादा लोग विजिट करेगे और जिससे आपको फायदा होगा।

इस तरह आप आपके उस स्टोर पर ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से कस्टमर आयेगे और आपको काफी फायदा होगा।

5. Amazon Kindle Paise se kaise Kamaye

अगर आप चाहे तो आप Amazon Kindle से भी पैसे कमा सकते है। Amazon Kindle से पैसे कमाने के लिए आपको अपनी किसी तरह की कोई भी बुक को अमेज़न पर पब्लिश करना होता है

और जितने यूजर आपकी उस किताब को खरीद कर ऑनलाइन पढ़ते है।

आपको उतना हो अधिक फायदा होता है। तो अगर आप किसी बुक को किसी टॉपिक जैसे साहित्य, उपन्यास, कॉमिक्स, फिक्शन, नॉन-फिक्शन, तकनीकी, शिक्षा, रोमांस, विज्ञान कथा जैसे किसी टॉपिक पर लिखते हो तो आप इस Amazon Kindle से काफी अच्छे पैसे कमा सकते है।

ये भी पढ़ें-
Facebook Se Paise Kaise Kamaye
MPL Se Paise Kaise Kamaye
Website se Paise Kaise Kamaye

6. Amazon product deliver karke Paise Kamaye

आज के समय में बहुत से लोग ऑनलाइन सामान ही मागते है और इस कारण delivery करने वाले की काफी जरूरत रहती है और अगर अगर आप और पैसे कमाना चाहते है तो आप अमेज़न के प्रोडक्ट को deliver karke भी काफी अच्छे पैसे कमा सकते है।

Frequently Asking Question:

Q: Amazon क्या है?

अमेज़न एक Marketplace है जो लोगो को आपने प्रोडक्ट्स को बेचने का स्थान प्रधान करता है।

Q: क्या अमेज़न से पैसे कमा सकते है?

अगर आप अमेज़न से पैसे कमाना चाहते है तो ऐसे कई तरीके है जिनकी मदद से आप अमेज़न पर पैसे कमा सकते है।

Q: क्या अमेज़न पर पैसे कमाने के लिए कोई इन्वेस्टमेंट करना होता है?

नही, अमेज़न से पैसे कमाने के लिए आपको किसी तरह का कोई इन्वेस्टमेंट नही करना होता है, यह काम आप बिलकुल फ्री में कर सकते है।

Q: अमेज़न पर पैसे कैसे कमायें?

अमेज़न पर पैसे कामने के लिए आप ऊपर दिए गये स्टेप्स को पढ़ सकते है जिनमे अमेज़न पर पैसे कमाने के कई तरीके बताये गये है। उन स्टेप्स को फॉलो करके आप अमेज़न से पैसे कमा सकते है।

Q: अमेज़न से पैसे कमाने के सबसे अच्छा तरीका कौन सा है?

अगर आप अमेज़न से काफी कम समय में ज्यादा पैसे कमाना चाहते है तो आप Amazon Affiliate Marketing से काफी अच्छे पैसे कमा सकते है।

Conclusion

हमने इस पोस्ट मे Amazon se paise kaise kamaye?  के बारे मे बताया है।  इसमे अमेज़न से पैसे कमाने के बहुत तरीको को बताया।  इस प्रकार आप Amazon से पैसे कमा सकते है।  आशा करता हु कि हमारी पोस्ट आपको पसंद आई होगी।  कृपया पोस्ट अपने दोस्तों के साथ और सोशल मीडिया पर शेयर करे जिससे कि और लोग भी इसके बारे मे जान सके।

हमारी वेबसाइट पर आने के लिए आपको दिल से धन्यवाद।

Leave a Comment